मानसून की विदाई से पहले मिले बारिश के संकेत
मानसून की विदाई से पहले मिले बारिश के संकेत Syed Dabeer Hussain-RE
मध्य प्रदेश

MP मौसम: मानसून की विदाई से पहले मिले बारिश के संकेत, इन जिलों में बारिश

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में महामारी का प्रकोप जहां बढ़ते संक्रमण के साथ अब भी जारी है तो वहीं संक्रमण काल के बीच मानसून भी विदाई की ओर रुख कर चुका है इस बीच ही प्रदेश में मौसम के बदलाव को लेकर मौसम विभाग द्वारा संकेत मिले हैं। जहां विभाग ने प्रदेश के कुछ हिस्सों में अगले 24 घंटो में गरज बरस के साथ बारिश होने के अनुमान जताए हैं।

मौसम विभाग ने जारी किए ये संकेत

इस संबंध में, प्रदेश के मौसम विभाग के मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो रीवा और शहडोल संभाग के साथ ही प्रदेश के कई जिलों में बारिश होने की संभावना जताई है। इसके साथ कुछ जिले सूखे रहेंगे। इसके अलावा भारतीय मौसम विभाग के अनुसार असम,त्रिपुरा और मेघालय में 5 अक्टूबर के दौरान काफी बारिश की संभावना जताई जा रही है। वहीं कई राज्यों छत्तीसगढ़, नागालैंड के अलावा महाराष्ट्र में बारिश के आसार जताए जा रहे हैं।

बीते 24 घण्टे में कई जिलों में बारिश हुई दर्ज

इस संबंध में बताते चलें कि, बीते 24 घण्टे के आंकड़ों के अनुसार सीधी, जैतहरी, सिंगरौली आदि जिलों में बारिश दर्ज हुई तो वहीं कई जिलों में शुष्क मौसम रहा। इसके साथ ही ग्वालियर, दतिया तापमान 37 डिग्री दर्ज किया गया तो वहीं बैतूल, छिंदवाड़ा, भोपाल जैसे जिलों में सबसे कम 19 डिग्री तापमान दर्ज किया गया। साथ ही इस संबंध में बताते चले कि, जहां नवम्बर के 15 तारीख के बाद ठंड की शुरुआत हो जाएगी तो वहीं दिसम्बर में शीत ऋतु शुरू होगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT