डिस्टेंसिंग को बनाया जागरूकता का आधार
डिस्टेंसिंग को बनाया जागरूकता का आधार Deepika Pal -RE
मध्य प्रदेश

कोरोना से जंग: सोशल डिस्टेंसिंग को बनाया आधार

Deepika Pal

राज एक्सप्रेस। कोरोना वायरस का कहर जहां दुनियाभर में पैर पसार चुका है वहीं देश के सभी हिस्सों में भी इसका असर लगातार बढ़ता ही जा रहा है जिसको लेकर 21 दिन का सम्पूर्ण लॉक डाउन देश भर में लागू हो चुका है। अब इस पखवाड़े में ही मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में सोशल डिस्टेंसिंग के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

सोशल डिस्टेंसिग की शुरू हुई क्लास:

इस सम्बन्ध में जहाँ सरकार द्वारा प्रदेश के हर हिस्से में कोरोना से निपटने के प्रयास किए जा रहे हैं वहीं लॉक डाउन के दौरान किसी भी प्रकार की आमजन को परेशानी ना आए उसके लिए व्यवस्था को सुनिश्चित भी किया जा रहा है। जिसके चलते ही प्रशासन ने सुरक्षा और संक्रमण के खतरे से निपटने के लिए सोशल डिस्टेसिंग को आधार बनाया है।

जागरूकता के लिए बनाई जा रही गोलाकार आकृति:

इस सम्बन्ध में राजधानी के कुछ क्षेत्रों में जैसे मिसरोद में किराना दुकान, सब्जी वालों तथा जनता को पुलिस और प्रशासन द्वारा सोशल डिस्टेंस के बारे में समझाया गया। चूने की लाइन डलवा कर डिस्टेंस का पालन करवाया जा रहा है। वहीं हबीबगंज क्षेत्र स्थित विट्ठल मार्केट में सब्जियों के हाट बाजार व्यवस्था हेतु नगर निगम के सहयोग से गोलाकार आकृति बनाकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जा रहा है तथा सब्जी विक्रेताओं को जागरूक किया जा रहा है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT