प्रदेश कांग्रेस ने पांच जिलों के अध्यक्षों की नियुक्ति सूची की जारी
प्रदेश कांग्रेस ने पांच जिलों के अध्यक्षों की नियुक्ति सूची की जारी Deepika Pal - RE
मध्य प्रदेश

भोपाल: प्रदेश कांग्रेस ने पांच जिलों के अध्यक्षों की नियुक्ति सूची की जारी

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में एक तरफ शिवराज सरकार द्वारा कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण रखने के प्रयास किए जा रहे हैं वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी द्वारा नियुक्तियां की जा रही हैं इस बीच ही आज कांग्रेस ने दमोह सहित पांच जिलों के अध्यक्षों की नियुक्ति कर दी है। जिसके तहत दमोह जिले के मनु मिश्रा को जिला अध्यक्ष बनाया गया है जो उपचुनाव में प्रबल दावेदार के तौर पर उभरे थे।

कई जिलों में 15 साल से नहीं बदले गए अध्यक्ष

इस संबंध में आपको बताते चलें कि, प्रदेश के कई ऐसे भी जिले है जहां 10 और 15 साल से जिलाध्यक्ष नहीं बदले गए हैं। जिसकी असली वजह गुटबाजी सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि, कई वर्षों से अजय टंडन जिला अध्यक्ष रहे, उन्हें अब कांग्रेस ने उप चुनाव में बीजेपी के राहुल सिंह के सामने दावेदार के रूप में मैदान में उतारा है। वहीं अनूपपुर जिला अध्यक्ष दो बार के विधायक अनूपपुर फंदेलाल मार्को को बनाया गया है। इसके अलावा दतिया में अशोक दांगी, रतलाम शहर में हर्षविजय गहलोत और हरदा में ओम पटेल की नियुक्ति की गई है।

कांग्रेस ने नियुक्ति सूची की जारी

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी कर रही है नियुक्तियां

इस संबंध में बताते चलें कि, राज्यसभा सांसद और कांग्रेस के पूर्व नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीजेपी में शामिल होने के बाद से कांग्रेस पार्टी में गुटबाजी थमने का नाम नहीं ले रही है। जिसकी वजह से आवश्यक रूप से की जाने वाली जिला कांग्रेस अध्यक्ष तक की नियुक्तियां प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा नहीं की जा रही है। यह नियुक्तियां अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) द्वारा की जा रही है। साथ ही बताया कि, कोरोना संकटकाल में इससे पहले मई 2020 में उप चुनाव को ध्यान में रखते हुए 11 जिलों श्योपुर, ग्वालियर ग्रामीण, विदिशा, सीहोर, रतलाम शहर, शिवपुरी, गुना शहर व ग्रामीण, होशंगाबाद, सिंगरौली शहर और देवास ग्रामीण अध्यक्ष की नियुक्त की गई थी। जिसके बाद अब इस नियुक्तियों की सूची जारी की गई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT