मंत्री भदौरिया का बयान चर्चा में
मंत्री भदौरिया का बयान चर्चा में Social Media
मध्य प्रदेश

मंत्री भदौरिया का बयान चर्चा में, MP की धरती पर नहीं होने देंगे लव जिहाद

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में महामारी कोरोना का प्रकोप जहां लगातार जारी है वहीं दूसरी तरफ राजनीतिक जगत से किसी ना किसी मुद्दों पर नेताओं के बयान चर्चा में सामने आते हैं, इस बीच ही लव जिहाद कानून को लेकर शिवराज कैबिनेट के मंत्री अरविंद भदौरिया का बयान सामने आया है जहां उन्होंने कहा कि, लव जिहाद और धर्मांतरण के लिए फंडिंग हो रही है, वे लोग हिंदू लड़कियों से शादी करने के लिए पैसे दे रहे हैं। इसके खिलाफ जांच होनी चाहिए।

मंत्री भदौरिया ने अपने बयान में कही बात :

इस संबंध में मीडिया के समक्ष बयान देते हुए सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया ने कहा कि, लव जिहाद और धर्मांतरण के लिए जिस तरह फंडिंग हो रही है इसे लेकर गृह मंत्रालय को इस तरह की फंडिंग की पूरी जांच करनी चाहिए, जिसमें दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई भी होनी चाहिए। साथ ही कहा कि, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस संबंध में कहा कि मेरे सामने ऐसे उदाहरण भी हैं कि शादी कर लो, पंचायत चुनाव लड़वा दो और फिर पंचायत के संसाधनों पर कब्जा कर लो। उन्होंने कहा था कि ऐसे लोगों से सावधान रहने कि जरूरत है, मैं किसी भी कीमत पर मध्य प्रदेश की धरती पर लव जिहाद को कामयाब नहीं होने दूंगा।

उप्र के मंत्रिमंडल ने लव जिहाद कानून के अध्यादेश को दी मंजूरी :

इस संबंध में आपको बताते चलें कि, हाल ही के एक दिन पहले ही उत्तर प्रदेश के मंत्रिमंडल ने लव जिहाद को लेकर एक अध्यादेश को मंजूरी दी है। जहां इससे कुछ दिन पहले ही मध्य प्रदेश ने यूपी सरकार से लव जिहाद अध्यादेश का ड्राफ्ट भी मांगा था। इस कानून को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान के अलावा कई मंत्रियों और नेताओं के बयान चर्चा में आ चुके हैं जिस पर इस कानून के लागू होने पर नेताओं द्वारा मंजूरी दी जा चुकी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT