कई मुद्दों पर आए मंत्री मिश्रा के बयान
कई मुद्दों पर आए मंत्री मिश्रा के बयान Social Media
मध्य प्रदेश

मजदूरों की वापसी से लेकर लॉक डाउन अवधि तक आए मंत्री मिश्रा के बयान

Author : Deepika Pal

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश में जहां कोरोना का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है वहीं प्रदेश में लॉक डाउन की स्थिति बनी हुई है जिसके मौजूदा हालातों को लेकर सरकार द्वारा इससे निपटने की रणनीति बनाई जा रही है इसके चलते ही हाल ही में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान प्रदेश के गृहमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सरकार की नीतियों की जानकारी दी।

मंत्री मिश्रा ने दी सरकार की नीतियों की जानकारी

इस सम्बन्ध में, प्रदेश की स्थिति के मद्देनजर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पत्रकारों के सवालों के जवाब देते हुए कई मुद्दों को लेकर जानकारी दी। इस दौरान कहा कि, मध्यप्रदेश एक ऐसा प्रांत है जहां करीबन 3 लाख 21 हजार श्रमिक वापस आये, कई ट्रेन अब तक प्रदेश आईं हैं। इसके अलावा 10 ट्रेन और प्रदेश आएंगी। एमपी में आ रहे श्रमिकों के लिए बसों की व्यवस्था की जा रही है। उत्तरप्रदेश जाने वाले मजदूरों के लिए भी व्यवस्था की गई है। जिसके साथ ही मज़दूरों के कारण संक्रमण बढ़ने की वजह सामने आई है जिससे नियंत्रित स्थिति में बढ़ोत्तरी होकर मामले बढ़े हैं। अब तक 72 ट्रेनें आईं है जिन्हें बढ़ाकर 100 किया जाएगा।

लॉक डाउन 4.0 को लेकर आए कई सुझाव

इस सम्बन्ध में, कहा कि, लॉक डाउन 4.0 जहां 18 मई से अपने नए रूप में शुरू होगा, वहीं इसे लेकर कई स्तर और लोगों के सुझाव सामने आए हैं, जिसके तहत संक्रमित क्षेत्र और बफर जोन में सख्ती बरतने की बात कही गई वहीं ग्रीन जोन क्षेत्रों में कुछ गतिविधियां शुरू करने के विचार आए हैं। ग्रीन जोन क्षेत्रों को भीतर से खोलने की बात कही गई है सीमाएं सील करने के दिए विचार।

भाजपा की कार्यशैली पर कहा

साथ ही कहा कि, भाजपा सरकार की कार्यशैली में कांग्रेस से आये सभी 22 विधायक और पूर्व मंत्री भाजपा संगठन के हैं, जिसे लेकर निर्णय प्रदेश अध्यक्ष और संगठन द्वारा लिया जाएगा। साथ ही बताया कि, सरकार की योजना के तहत मनरेगा से 3 लाख श्रमिक लाभान्वित होंगे तो वहीं 12 लाख किसानों से अब तक गेंहू खरीदा जा चुका है। जिसे लेकर लॉक डाउन 4.0 के लिए प्रदेश के सुझाव दिल्ली भेजे जायेंगे।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT