चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग का बयान
चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग का बयान Social Media
मध्य प्रदेश

MP चिकित्सा शिक्षा मंत्री सारंग का बयान चर्चा में, कई मुद्दों को लेकर बोले

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। वैश्विक महामारी कोरोना के संकटकाल के बीच प्रदेश के कई मुद्दों को लेकर नेताओं और मंत्रियों के बयान भी चर्चा में आते रहते हैं इस बीच ही प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग के बयान सामने आए है जहां वैक्सीनेशन की तैयारियों को लेकर बात कही है।

प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष मांडवी चौहान के निधन पर जताया शोक

इस संबंध में, प्रदेश की महिला कांग्रेस अध्यक्ष मांडवी चौहान के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए लिखा कि, दुखद समाचार है, प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष मांडवी चौहान का निधन हुआ। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ कि, उनकी आत्मा को शांति मिले और परिजनों को गहन दुख सहने की हिम्मत दें।

कोरोना से लड़ाई और इसकी चेन तोड़ने को लेकर बोले मंत्री सारंग

इस संबंध में, प्रदेश मंत्री सारंग ने बयान देते हुए कहा कि, सभी तरह की स्टडी कह रही है कि कोरोना के संक्रमण को तोड़ना है तो उसका कारगर उपाय कोरोना कर्फ्यू है। टोटल लॉकडाउन की ओर जाने का सरकार का अभी कोई विचार नहीं है। वही 18+ वैक्सीनेशन की तैयारियों को लेकर कहा कि, इसके लिए हमारे यहां तैयारियां पूरी हो गयी हैं और चुकी लोगों में अस्पतालों में जाने में हिचक है, इसलिए हमने तय किया है कि, अन्य जगहों जैसे स्कूल, आंगनवाड़ी भवन या सामुदायिक भवन में वैक्सीनेशन कराया जाए।

ऑक्सीजन के उपयोग के ऑडिट पर मंत्री ने दिया ये बयान

इस संबंध में, मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि, इसमे किस अस्पताल के किस बिस्तर पर किस मरीज को कितनी ऑक्सीजन की जरूरत है, हमने इस पर काम किया और हमने तय किया है कि, भोपाल के जीएमसी के हमीदिया अस्पताल में कोविड 240 बिस्तर पर ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर का उपयोग करेंगे।जिससे काफी ऑक्सीजन की बचत होगी जिसका उपयोग हम अन्य अस्पतालों में करेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT