एक बार फिर बदलेगा मौसम का मिजाज
एक बार फिर बदलेगा मौसम का मिजाज Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

MP: एक बार फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, रात का पारा होगा थोड़ा कम

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में महामारी कोरोना संकट के साथ ही अप्रैल में तेज गर्मी का अहसास होने लगा है जिसके साथ ही दिन और रात के तापमान में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी हुई है। इस बीच ही प्रदेश के मौसम विभाग ने 2 दिन बाद गर्मी से राहत मिलने के आसार जताए हैं। वहीं गर्म हवाओं के कम होने के संकेत दिए हैं।

मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान

इस संबंध में, प्रदेश के मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के अनुसार मौसम वैज्ञानिक पीके शाह ने बताया कि, आने वाले दो दिन तक इसी तरह मौसम रहने के आसार है तो वहीं हवाओं का रूख बदलते ही प्रदेश में लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिलेगी। आज मंगलवार को दिन का तापमान कल की तरह रहने की उम्मीद है तो वहीं रात के तापमान में कमी होगी। कई जिलों में रात का पारा 20 डिग्री सेल्सियस से ऊपर पहुंच गया है तो वही कई जिलों में 20 डिग्री सेल्सियस से नीचे पारा चल रहा है।

राजधानी समेत 19 जिलों में पारा चल रहा 40 के पार

इस संबंध में आपको बताते चलें कि, प्रदेशभर में राजधानी भोपाल के साथ ही 19 जिलों में पारा 40 डिग्री से ज्यादा चल रहा है। जिसमें प्रदेश के दतिया और खरगोन में पारा 42 डिग्री सेल्सियस के साथ ज्यादा तपिश हो रही है। वहीं दूसरी तरह रात के तापमान की बात की जाए तो इंदौर और टीकमगढ़ में रात का पारा सबसे ज्यादा 23.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT