देश में किरायेदारी से संबंधित नए नियम के लागू होने पर बोले मंत्री मिश्रा
देश में किरायेदारी से संबंधित नए नियम के लागू होने पर बोले मंत्री मिश्रा Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

देश में किरायेदारी से संबंधित नए नियम के लागू होने पर बोले मंत्री मिश्रा

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। वैश्विक महामारी कोरोनावायरस की दूसरी लहर का असर जहां धीरे-धीरे कम होने लगा है वहीं दूसरी तरफ सरकार के मंत्रियों के बयान सामने आते रहते हैं, इस बीच ही प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने देश में किरायेदारी से संबंधित नए मॉडल टेनंसी एक्ट को लागू होने संबंधी अन्य मुद्दों को लेकर बात कही है।

मॉडल टेनंसी एक्ट को लेकर बोले प्रदेश गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा

इस संबंध में, प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मॉडल टेनंसी एक्ट को लेकर बयान देते हुए कहा कि, देश में किरायेदारी से संबंधित नए मॉडल टेनंसी एक्ट को लागू करने की मंजूरी देकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने मालिक और किराएदार दोनों के हितों और अधिकारों को संतुलित बनाने का अभूतपूर्व प्रयास किया। बताते चलें कि, मोदी कैबिनेट ने मॉडल टेनंसी एक्ट के मसौदे को मंजूरी दे दी है। बताया जा रहा है कि, आदर्श किराया कानून या मॉडल टेनंसी एक्ट का मसौदा अब राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों को भेजा जायेगा। इसे नया कानून बनाकर या वर्तमान किरायेदार कानून में जरूरी संशोधन करके लागू किया जा सकता है।

कांग्रेस समेत कांग्रेस नेताओं को लेकर बोले मंत्री मिश्रा

इस संबंध में मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि, कांग्रेस की नीयत में हमेशा खोट और निगाह में वोट की राजनीति रही है। उसने जनता को वैक्सीन लगवाने के लिए कभी कोई ट्वीट नहीं किया। कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता देश में संकट के समय में भी जनता के बीच कोई सेवा कार्य करते दिखाई नहीं दिए। प्रदेश के राजनीतिक इतिहास में मैंने आज तक ऐसा मुद्दाविहीन विपक्ष नहीं देखा। कांग्रेस के पास जनहित का कोई मुद्दा बचा नहीं है इसलिए उसके नेता देश को बदनाम करने वाले मुद्दे उछालकर भय और भ्रम फैलाने में जुटे हैं। वहीं पूर्व सीएम कमलनाथ जी भोपाल के बजाय दिल्ली में बैठकर राजनीति कर रहे हैं।

प्रदेश में कोरोना की स्थिति को लेकर मंत्री मिश्रा का बयान

इस संबंध में, प्रदेश में कोरोना की वर्तमान स्थिति को लेकर मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि, प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति अब लगभग नियंत्रण में आ गई है। पिछले 24 घंटे में 3746 मरीज स्वस्थ हुए हैं, जबकि 846 नए मरीज आए हैं। कोरोना संक्रमण दर भी अब 1% और रिकवरी रेट 97.13% के स्तर पर आ गई है। कोरोना के मामलों में प्रदेश अब देश में 19वें स्थान पर है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT