अभी भी नहीं सुधरे हालात, नर्मदा के पानी को तरसे रहवासी
अभी भी नहीं सुधरे हालात, नर्मदा के पानी को तरसे रहवासी सांकेतिक चित्र
मध्य प्रदेश

Bhopal : अभी भी नहीं सुधरे हालात, नर्मदा के पानी को तरसे रहवासी

Irshad Qureshi

भोपाल, मध्यप्रदेश। नर्मदा परियोजना लाईन से जुड़े इलाकों में 7 दिन बाद भी हालात नहीं सुधरे। हालांकि 3 दिन बिजली टॉवर खड़े होने में लग गए। नगर निगम का दावा था कि रविवार से सप्लाई शुरू हो जाएगी, लेकिन बुधवार को भी लाईन से जुड़े इलाकों में पानी सप्लाई नहीं हुई। इधर निगम अधिकारी मानने को तैयार नहीं हैं कि शहर में पानी की दिक्कत है। ऑफिसों में बैठकर जोन के सहायक यंत्री और सुपरवाईजरों के हवाले से दावा कर रहे हैं कि पानी पहुंच रहा, जबकि स्थिति बिगड़ती जा रही है।

दरअसल बीते सप्ताह सीहोर जिले के जहानपुर में तेज आंधी के कारण बिजली के 5 टॉवर गिर गए थे। इन टॉवरों से हिरानी पंप हाऊस में बिजली सप्लाई होती है। हिरानी से ही राजधानी में नर्मदा का पानी आता है। हालांकि शनिवार-रविवार की दरमियानी रात में ही टॉवर खड़े हो चुके हैं और रविवार की सुबह से शहर तक पानी भी आ चुका था। लेकिन इलाकों में सप्लाई की स्थिति नहीं सुधरी। जोन के सहायक यंत्रियों और सुपरवाईजरों की सलाह पर निगम ने टंकियां भरने की जगह सीधे लाईन से पानी सप्लाई कर दिया। इसका नतीजा यह हुआ कि घरों में पानी ही नहीं पहुंचा। तीन दिन बाद, यानि बुधवार तक शहर के कई इलाकों में नर्मदा का पानी नहीं पहुंचा है।

सुपरवाईजरों के हवाले से बता रहे, सब ठीक है :

नगर निगम के वॉटर वर्क के जिम्मेदार निगम कमिश्नर केवीएस चौधरी से लेकर अपर आयुक्त ऋिजु बाफना शहरवासियों को बता रहे हैं कि सब ठीक है और लोगों को पानी मिल रहा है। लेकिन हकीकत कुछ ओर ही बयां कर रही है। निगम सूत्रों की माने तो अधिकारी जोन के सुपरवाईजरों के हवाले से यह दावा कर रहे हैं, जबकि किसी अधिकारी ने अब तक फील्ड में जाकर नहीं देखा कि पानी पहुंच रहा है या नहीं?

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT