आवश्यक वस्तुओं की कालाबाजारी दुकानदार को पड़ी भारी
आवश्यक वस्तुओं की कालाबाजारी दुकानदार को पड़ी भारी Syed Dabeer-RE
मध्य प्रदेश

आवश्यक वस्तुओं की कालाबाजारी दुकानदार को पड़ी भारी, हुई कार्रवाई

Deepika Pal

राज एक्सप्रेस। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना संकटकालीन समय में खाद्यान्न और अति आवश्यक वस्तुओं की मुनाफाखोरी और कालाबाजारी की शिकायत पर त्वरित संज्ञान लेते हुए कमिश्नर श्रीमती कल्पना श्रीवास्तव के निर्देशन पर खाद्य और श्रम विभाग ने कोलार रोड स्थित जैन किराना एवं जनरल स्टोर के विरुद्ध कठोर कार्यवाही करते हुए किराना दुकान को सील कर दिया ।

उक्त शिकायत पर त्वरित संज्ञान लेते हुए खाद्य और श्रम विभाग के संयुक्त दल को भेजा जा कर तय कीमतों से अधिक पर सामान बेचने, कालाबाजारी और बिना खाद्य रेजिस्ट्रेशन व्यापार करने के विरुद्ध विधिक कार्यवाही करते हुए दुकान को सील कर दिया गया। कमिश्नर के अनुसार कोलार क्षेत्र रहवासियों द्वारा लगातार शिकायत प्राप्त हो रही थी कि जे.के. हॉस्पिटल के सामने स्थित जैन किराना एवं जनरल स्टोर द्वारा खाद्यान्न और अन्य अति आवश्यक वस्तुएं एमआरपी और तय कीमतों से काफी अधिक कीमतों पर बेची जा रही हैं। आमजन द्वारा दुकानदार से शिकायत करने पर उसने कहा कि -जहां शिकायत करना है कर दो।

उक्त शिकायत पर त्वरित संज्ञान लेते हुए खाद्य और श्रम विभाग के संयुक्त दल को भेज कर तय कीमतों से अधिक पर सामान बेचने, कालाबाजारी और बिना खाद्य रेजिस्ट्रेशन व्यापार करने के विरुद्ध विधिक कार्यवाही करते हुए दुकान को सील कर दिया गया।

कमिश्नर के अनुसार संकटकालीन समय में टोटल लॉक डाउन के दौरान आमजन के बीच खाद्यान्न और अति आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के लिए प्रशासन हर संभव प्रयास कर रहा है। प्रशासन के साथ-साथ सभी थोक व्यापारियों और सब्जी विक्रेताओं का यह सामाजिक दायित्व है कि वह आमजन को कम से कम उचित मूल्य पर वस्तुएं और सब्जियां उपलब्ध करा कर अपना सहयोग दें।

कमिश्नर ने सभी सब्जी और राशन व्यापारियों को चेतावनी दी है कि इस तरह की कालाबाजारी और मुनाफाखोरी बर्दाश्त नहीं की जाएगी और शिकायत प्राप्त होने पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT