मुश्किलों से परीक्षा देने पहुंचे छात्र
मुश्किलों से परीक्षा देने पहुंचे छात्र Deepika Pal-RE
मध्य प्रदेश

JEE EXAM 2020: मुश्किलों से परीक्षा देने पहुंचे छात्र, नहीं मिली सरकारी मदद

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। वैश्विक महामारी का संकट जहां बढ़ते संक्रमण के साथ अब तक टला नहीं है वहीं संक्रमण के इस माहौल में छात्रों के भविष्य पर भी संकट के बादल छाए हुए हैं इस बीच ही बीते दिन से चल रहे जेईई-नीट की मुख्य परीक्षा के मुद्दे पर निर्णय के बाद अब आज परीक्षा आयोजित हो रही है। इस बीच ही राजधानी ने जहां संक्रमण से सुरक्षा व्यवस्था बनाते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर प्रवेश दिया गया।

राज्य सरकार द्वारा दिशा निर्देश का किया पालन

इस संबंध में, राजधानी भोपाल के अयोध्या बाइपास स्थित परीक्षा केंद्र तक छात्र बड़ी मुश्किलों से एग्जाम देने पहुंचे। जहां पहली बार छात्रों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर सेंटर के गेट से अंदर एंट्री कराई गई। इसके साथ ही कोविड-19 से बचाव के लिए राज्य सरकार की ओर से जारी दिशा निर्देशों का पालन किया गया। छात्रों ने हैंड सैनिटाइज किया। फिर उनकी थर्मल स्क्रीनिंग की गई। वहीं कई जगहों पर सरकार की तरफ से कोई मदद नहीं मिल सकी जहां अभिभावक खुद ही बच्चों को लेकर सेंटर तक पहुंचे।

सीएम शिवराज ने मुफ्त परिवहन सुविधा देने का किया था ऐलान

इस संबंध में, बताते चलें कि, मुख्यमंत्री शिवराज ने जेईई-नीट की परीक्षा देने वालों को आने-जाने के लिए मुफ्त परिवहन सुविधा देने की घोषणा की थी। जिसके तहत घर से लेकर परीक्षा केंद्र तक आने-जाने की सुविधा मिलेगी, परीक्षा देने वालों को विकास खण्ड/जिला मुख्यालय के परीक्षा केन्द्र तक नि:शुल्क आवागन की हमने व्यवस्था की है। आईआईटी जेईई-मेंस एग्जाम देने वाले परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्रों तक पहुंचाने के लिए मध्यप्रदेश सरकार ने निःशुल्क परिवहन की व्यवस्था की है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT