जनरल प्रमोशन की मांग को लेकर अड़े छात्र
जनरल प्रमोशन की मांग को लेकर अड़े छात्र Social Media
मध्य प्रदेश

जनरल प्रमोशन की मांग को लेकर अड़े छात्र, किया शांतिपूर्ण प्रदर्शन

Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में एक ओर कोरोना संकट के बादल छाए हुए हैं वहीं दूसरी ओर संकटकाल के बीच स्कूली और कॉलेज के छात्रों की परीक्षा को लेकर गाइडलाइन जारी हो गई है वहीं छात्रों द्वारा जनरल प्रमोशन को मुख्य मुद्दा बनाते हुए प्रमोशन देने की मांग उठाई जा रही है। इस बीच ही राजधानी के गांधीनगर क्षेत्र के एक स्कूल से छात्रों द्वारा विरोध प्रदर्शन करने की खबर सामने आईं है।

जनरल प्रमोशन की मांग को लेकर छात्रों ने किया प्रदर्शन :

इस सम्बन्ध में, राजधानी के गांधीनगर क्षेत्र के एक से शासकीय स्कूल में एकत्रित होकर छात्रों ने कक्षा 12 वी में जनरल प्रमोशन की मांग को लेकर छात्रों ने प्रदर्शन किया है। जहां छात्रों ने हाथों में तख्तियां लेकर मुंह पर माक्स लगाए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी किया। इसे लेकर छात्रों का कहना है कि, देश मे रोज 10 हजार मरीज बढ़ रहे हैं ,ऐसे में परीक्षाएं नहीं होनी चाहिए, परीक्षाओं से गांव गांव में संक्रमण फैल सकता है। साथ ही कहा कि,अन्य राज्यों की तरह उन्हें भी 12वी में जनरल प्रमोशन दिया जाए, जिसकी शिकायत बाल विकास मंत्रालय और मानव अधिकार आयोग में करने की बात कही।

मुख्यमंत्री शिवराज ने लिए थे महत्वपूर्ण फैसले :

इस सम्बन्ध में, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने संकटकाल में बच्चों को ध्यान में रखते हुए कुछ महत्वपूर्ण फैसले लिए थे कि माध्यमिक शिक्षा मंडल की 10वीं के जो पेपर शेष रह गए हैं, अब वे पेपर नहीं होंगे। और जो माध्यमिक शिक्षा मंडल की 12वीं की परीक्षा के जो पेपर शेष रह गए हैं उनकी परीक्षा जून में की जाएंगी। इस बीच प्रदेश में छात्रों द्वारा लगातार जनरल प्रमोशन की मांग उठाई जा रही है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT