सभी स्कूलों में 13 जून तक ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित
सभी स्कूलों में 13 जून तक ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित Social Media
मध्य प्रदेश

संकटकाल के बीच जारी आदेश, स्कूलों में 13 जून तक ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में वैश्विक महामारी कोरोना का प्रकोप जहां लगातार जारी है वहीं दूसरी तरफ संकटकाल के बीच शिक्षा पर कोरोना का असर पड़ता जा रहा है इस बीच ही स्कूल शिक्षा विभाग ने एक साथ तीन आदेश जारी किए हैं। जहां आदेश के तहत समस्त स्कूलों के लिए 15 अप्रैल से 13 जून 2021 तक ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित किया गया है।

विभाग द्वारा जारी आदेशों में कही गई यह बात

इस संबंध में, स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा मंगलवार शाम तीन आदेश जारी किए गए जिसके पहले आदेश के तहत कहा गया है कि, कक्षा 8वीं तक के सभी शासकीय एवं अनुदान प्राप्त स्कूलों में 15 अप्रैल से 13 जून तक ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित किया जाता है। वहीं, शिक्षकों के लिए 9 जून तक अवकाश दिया गया है। दूसरे आदेश के तहत प्रदेश के सभी प्राइवेट स्कूलों में कक्षा 1 से 8वीं तक की क्लास 30 अप्रैल 2021 तक बंद रहेंगी। जिसमें ऑनलाइन क्लासेस जारी रहेंगी। इसके अलावा एक अन्य आदेश के तहत सभी सरकारी और प्राइवेट हॉस्टल तत्काल प्रभाव से बंद कर दिए गए हैं।

विभाग ने सबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कही बात

इस संबंध में, स्कूल शिक्षा विभाग ने आदेश के तहत सभी जिलों के कलेक्टर, जिला शिक्षा अधिकारी, जिला परियोजना समन्वयक एवं प्राचार्य को दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। साथ ही यह भी स्पष्ट किया गया है कि, बोर्ड परीक्षाएं संबंधित बोर्ड, माध्यमिक शिक्षा मंडल, सीबीएसई, आईसीएसई इत्यादि के निर्देश के अनुसार ही आयोजित की जांएगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT