MP में मई से पहले गर्मी ने दिखाए तेवर
MP में मई से पहले गर्मी ने दिखाए तेवर Social Media
मध्य प्रदेश

मौसम: MP में मई से पहले गर्मी ने दिखाए तेवर, कुछ हिस्सों में बारिश के आसार

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में वैश्विक महामारी कोरोना का संकट जहां एक तरफ भारी है तो वहीं दूसरी तरफ गर्मी के तेवर तीखे होते जा रहे हैं जो मई माह में और बढ़ जायेंगे। वहीं मौसम विभाग ने प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश होने के आसार जताए हैं।

मौसम विभाग के द्वारा जारी पूर्वानुमान

इस संबंध में, प्रदेश के मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के अनुसार मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि, इस समय पश्चिमी हवा पूरे प्रदेश में छाई हुई है। राजस्थान और गुजरात की गरमी से ही प्रदेश में दिन तप रहे हैं और रात में तापमान बढ़ रहा है। वही इधर मालवा समेत ग्वालियर- चंबल के कुछ हिस्सों में हल्की से तेज बारिश के आसार जताए जा रहे हैं। वही बादल प्रदेश भर में तीन दिन तक छाए रहेंगे। आज दिन और रात का तापमान एक से दो डिग्री बढ़ेगा।

कई जिलों में अधिकतम तापमान 43 डिग्री तक हुआ दर्ज

इस संबंध में, प्रदेश के कई जिलों में राजधानी समेत बात करें तो तापमान 40 डिग्री से ऊपर तक बढ़ रहा है वहीं बीते 24 घंटो में धार, खरगोन, खजुराहो 42 डिग्री तो रतलाम 42.6 डिग्री यानी 43 डिग्री तक गर्मी का तापमान दर्ज हुआ है। बताते चलें कि, गुजरात और राजस्थान के रेतीले इलाकों से आ रही गर्म हवाओं ने मालवा- निमाड़ को गरमाया, तो पूरब की ओर से आई हवा ने असर कम कर दिया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT