अब यात्रियों को मिलेगा ये फायदा
अब यात्रियों को मिलेगा ये फायदा Syed Dabeer-RE
मध्य प्रदेश

अब यात्रियों को मिलेगा ये फायदा, रेलवे ने जारी की नई गाइडलाइन

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। देशभर में महामारी कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के कारण यातायात की सुविधाएं बंद थीं, जिसके चलते संकट के बीच धीरे-धीरे यातायात की सुविधाएं शुरू की गई और 1जून से ट्रेन पटरी पर सरपट दौड़ती नजर आ रही हैं। बता दें कि इस दौरान अभी तक तत्काल टिकट की सुविधा पूरी तरह से बंद थी लेकिन मिली जानकारी के मुताबिक अब 29 जून से तत्काल टिकट बुकिंग सेवा शुरू कर दी गई है।

तत्काल टिकट बुकिंग की सुविधा :

बता दें कि श्रमिक ट्रेन के अलावा ये सुविधा स्पेशल राजधानी ट्रेनों के लिए भी होगी। संकट के बीच ये सुविधा 30 जून और इसकी आगे की तारीखों के लिए चलने वाली ट्रेनों में यह सुविधा शुरू हो जाएगी। रेलवे आरक्षण केंद्र, कॉमन सर्विस सेंटर्स और टिकटिंग एजेंट्स के जरिए-तत्काल टिकट बुकिंग सुबह 10 बजे से AC क्लास और सुबह 11 बजे से स्लीपर क्लास के लिए की जाएगी।

ARP को 30 दिन से बढ़ाकर 120 दिन कर दिया गया है, यह सभी स्पेशल ट्रेनों पर भी लागू होगा, सभी ट्रेनों में पार्सल और लगेज बुकिंग की भी सुविधा होगी।
इंडियन रेलवे के मुताबिक-

बता दें कि, रेल मंत्रालय ने संकट के बीच बदलाव करते हुए 508 पैसेंजर ट्रेनों को एक्सप्रेस ट्रेन बनाने की घोषणा की है, यह व्यवस्था अब एक जुलाई से लागू की जा सकती हैं जिसमें भोपाल से चलने वाली झांसी= इटारसी पैसेंजर, भोपाल इंदौर पैसेंजर विंध्याचल, जोधपुर= भोपाल फास्ट पैसेंजर सहित पश्चिम मध्य रेलवे जोन की 32 ट्रेनों को एक्सप्रेस बनाया जा रहा है। इसके साथ ही यात्री अगर 10 किमी की भी यात्रा करता है तो उसे 60 किमी का किराया देना होगा कोरोना संकट के बीच ये फैसला लिया गया है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT