सरकारी आदेश के बाद भी स्कूलों से नदारद शिक्षक
सरकारी आदेश के बाद भी स्कूलों से नदारद शिक्षक Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

सरकारी आदेश के बाद भी स्कूलों से नदारद शिक्षक, अधिकारी जुटा रहे सही जानकारी

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में महामारी का प्रकोप जहां बढ़ते संक्रमण के साथ अब भी जारी है तो वहीं संक्रमण काल के बीच रियायत और सुरक्षा के साथ स्कूल भी खुल गए हैं, जिसे लेकर बड़ी खबर सामने आईं है जहां सरकारी आदेश के बाद शिक्षक कम संख्या में स्कूल जा रहे हैं वहीं शिक्षककों की गैरमौजूदगी व्याप्त है।

लोक शिक्षण संचालनालय ने लिखा पत्र

इस संबंध में बताते चलें कि, लोक शिक्षण संचालनालय ने संभागीय संयुक्त संचालकों और जिला शिक्षक अधिकारियों को पत्र लिखकर निर्देश जारी किया है जिसमें पूछा गया कि, इतनी बड़ी संख्या में शिक्षा विभाग दस्तावेजों में जो शिक्षक दर्ज है आखिर वे कहां हैं। इस बारे में सही जानकारी जिला शिक्षा अधिकारी जुटाने में लग गए हैं। 2019 -20 के आंकड़ों के आधार पर शिक्षकों की संख्या 304225 रह गई है।

दोबारा से शिक्षक के मिलान के मिले अधिकारियों को निर्देश

इस संबंध में, संचालनालय से अधिकारियों से कहा है कि, वे दोबारा से शिक्षकों की गिनती का मिलान कर लें क्योंकि शिक्षकों की कमी से प्रदेश की रैंकिंग खराब होती है। इसके साथ कई अधिकारियों का कहना है कि, शिक्षक गायब नहीं हुए हैं जबकि उनका तबादला इधर उधर हो गया है जिससे संख्या के मिलान में गड़बड़ियां हुई हैं। जिसे लेकर विभाग शिक्षकों पर कार्यवाही भी कर सकती है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT