महिला कर्मचारियों में छाई ख़ुशी
महिला कर्मचारियों में छाई ख़ुशी Deepika Pal - RE
मध्य प्रदेश

हरियाली और खुशबू से महका वल्लभ भवन: महिला कर्मचारियों में छाई ख़ुशी

Deepika Pal

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश में जहां सियासी संग्राम में राजनेताओं के बीच बयानबाजी का दौर लगातार जारी है जिसमें आए दिन नए-नए मोड़ सामने आते जा रहे हैं इस बीच, सियासी माहौल में कमलनाथ सरकार की नई पहल सामने आई है जिसमें आगामी महिला अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस को देखते हुए मंत्रालय वल्लभ भवन के टैरेस पर टैरेस गार्डन तैयार किया गया है। टैरेस गार्डन जहां महिला कर्मचारियों के लिए खासतौर पर तैयार किया गया वहीं इसकी खासियत में चारों और हरियाली के साथ टेरेस गार्डन के बीचों बीच लगी टेबिल कुर्सियां रेस्टोरेंट के लुक में दिखाई देती हैं। बता दें कि, यह गार्डन स्वास्थ्य विभाग द्वारा तैयार किया गया है।

महिला कर्मचारियों में खुशी की लहर :

इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग द्वारा तैयार किए गए इस गार्डन को अलग अंदाज देते हुए डिजाइन किया गया है जहां हरियाली के बीच सुकूनता का अहसास होगा और यहां मेडिसिनल पौधे भी लगाए गए है। जिसमें सुखद आनंद के साथ उसके बारे में जानकारी भी मिल सकती है। मंत्रालय के इस टेरेस गार्डन को महिला कर्मचारी यहां लंच टाइम में कुछ पल बिता सकेंगी, साथ ही यहां लंच भी कर सकेंगी। साथ ही बता दें कि, इस गार्डन के मेंटनेंस के लिए एचडीएफसी बैंक की मदद ली गई है। इस गार्डन को तैयार करने के पीछे की वजह यह है कि दरअसल मंत्रालय में प्रशासनिक महिला अफसरों के साथ महिला कर्मचारियों की संख्या भी बहुत ज्यादा है और चाय काफी के लिए वल्लभ भवन तीन के महिला कर्मचारियों को पुरानी बल्डिंग में जाना पड़ता है, लेकिन अब ये सुविधा आने वाले दिनों में यहीं पर मिल सकेगी।

कैबिनेट मंत्रियों की तारिफ

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की पहल :

जैसा कि स्वास्थ्य विभाग के राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत इस गार्डन को तैयार किया गया वहीं इसके लिए सीएलआर राशि का भी उपयोग किया गया है जिस पर कैबिनेट मंत्रियों मंत्री तुलसीराम सिलावट, डॉ. गोविन्द सिंह, डॉ. प्रभुराम चौधरी, इमरती देवी और प्रद्युम्न सिंह तोमर ने तारिफ की है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT