फिर वीरान हुए सिनेमाघर, रेस्त्रां और स्वीमिंग पूल
फिर वीरान हुए सिनेमाघर, रेस्त्रां और स्वीमिंग पूल Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

भोपाल : फिर वीरान हुए सिनेमाघर, रेस्त्रां और स्वीमिंग पूल

Author : राज एक्सप्रेस

भोपाल, मध्यप्रदेश। राजधानी में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच गुरूवार से एक बार फिर शहर के सिनेमाघर और स्वीमिंग पूल बंद कर दिये गए हैं। जबकि शहर के रेस्त्रां में बैठकर खाना खाने पर रोक लगा दी गई है, हालांकि यहां टेक अवे सुविधा चालू है, लेकिन सरकार की इस सख्ती का असर गुरूवार से ही राजधानी में नजर आने लगा। पिछले एक सप्ताह में संक्रमण दर में सौ फीसदी की बढ़ोत्तरी होने के बाद सरकार ने बुधवार को ही भोपाल समेत 13 शहरों में सख्ती के आदेश जारी कर दिये थे।

गौरतलब है कि राजधानी में जून में रेस्त्रां खोलने की, अक्टूबर में सिनेमाघर और स्वीमिंग पूल खोलने की इजाजत सरकार ने दी थी, लेकिन संक्रमण की रफ्तार एक बार फिर बेकाबू होने के बाद गुरूवार से फिर प्रतिबंध लागू कर दिये गए हैं। जिसके बाद शहर के सभी सिनेमाघरों पर गुरूवार को ताले नजर आए। मल्टीस्क्रीन समेत सभी सिनेमाघरों को बंद कर दिया गया है। इसके साथ ही स्वीमिंग पूल से संक्रमण फैलने के खतरे को देखते हुए उन पर भी ताले लगा दिये गए हैं। इससे पहले सरकार ने खिलाड़ियों के अभ्यास के लिए और बाद में 15 मार्च से सभी के लिए पूल खोलने की इजाजत दी थी, गुरूवार को पूल्स पर भी सन्नाटा नजर आया। ना तो सदस्य और ना ही प्रेक्टिस करने वाले खिलाड़ी यहां नजर आये। संक्रमण कम होने के बाद यहां रौनक बढ़ गई थी, लेकिन फिर सब बंद हो गया है। दूसरी तरफ शहर के रेस्टोरेंट पर भी बैठकर खाना खाने पर रोक लगा दी गई है, जिसके बाद उन पर सन्नाटा ही नजर आया। अधिकांश रेस्त्रां में एक्का-दुक्का लोग ही खाना पेैक कराकर ले जाते दिये। सिनेमाघरों और रेस्त्रां के कारोबार से जुड़े लोगों का कहना है, कि इस साल पहले ही उन्हें काफी घाटा हो चुका है, जैसे-तैसे हालात पटरी पर आ ही रहे थे कि तभी कोरोना की दूसरी लहर आ गई। जिससे उनका कारोबार फिर चौपट हो गया है। संक्रमण की रफ्तार थमने तक फिलहाल सरकार की तरफ से यह रोक जारी रहेगी। जिससे एक बार फिर मनोरंजन और हॉस्पिटेलिटी इंडस्ट्री को खासा नुकसान होने की आंशका है। कुलमिलाकर रोक के बाद सिनेमाघरों, रेस्त्रां और स्वीमिंग पूल्स पर पिछले महीनों में लौटी रौनक फिर से गायब हो चुकी है। इधर बढ़ते संक्रमण के बीच लोग खुद भी दूरी बनाते नजर आ रहे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT