कोर्ट में कल से प्रत्यक्ष और वीसी दोनों तरह की होगी सुनवाई
कोर्ट में कल से प्रत्यक्ष और वीसी दोनों तरह की होगी सुनवाई Social Media
मध्य प्रदेश

Bhopal : कोर्ट में कल से प्रत्यक्ष और वीसी दोनों तरह की होगी सुनवाई

Author : राज एक्सप्रेस

हाइलाइट्स :

  • विगत 16 माह से देखे जा रहे थे सिर्फ जरूरी मामले।

  • कोर्ट में कोरोना गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य।

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश की सभी कोर्ट में सोमवार, 9 अगस्त से पहले की तरह सभी मामलों की सुनवाई सुचारू रूप से होगी। अब तक (19 मार्च 2020) 16 माह से सिर्फ जरूरी मामलों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोर्ट में सुना जा रहा था। अब कोर्ट में प्रत्यक्ष और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से दोनों तरह की सुनवाई होगी। सोमवार से शुरू हो रही कोर्ट में सुनवाई के दौरान प्रवेश करने वाने सभी व्यक्तियों को कोरोना गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य किया गया है।

जानकारी के अनुसार प्रदेश में कोरोना संक्रमण नियंत्रण में होने से कोर्ट में सुचारू रूप से सभी मामलों में सुनवाई करना तय किया गया है। विगत 16 माह में सभी तरह के मामलों की सुनवाई बंद होने से कोर्ट में पेंडिंग प्रकरणों की संख्या में काफी इजाफा हो गया है, लगातार बढ़ रही पेंडिंसी को देखते हुए कोर्ट में सुनवाई शुरू की जा रही है। कोर्ट में सुनवाई के दौरान प्रवेश करने वाले व्यक्तियों को कोरोना नियमों का सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए गए हैं। कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर से निपटाने के लिए बनाई गई गाइडलाइन के अनुसार शिविर लगा कर कोर्ट कर्मचारियों, वकीलों का टीकाकरण किया गया है। प्रदेश की सभी जिला कोर्ट में कर्मचारी और वकीलों को 95 फसीदी टीकाकरण हो गया है। शेष वकील या कर्मचारियों को भी जल्द टीका लगवाने की सलाह दी जा रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT