सीएम शिवराज ने कोरोना को लेकर की समीक्षा बैठक
सीएम शिवराज ने कोरोना को लेकर की समीक्षा बैठक Social Media
मध्य प्रदेश

भोपाल : वीसी के माध्यम से सीएम शिवराज ने कोरोना को लेकर की समीक्षा बैठक

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। एमपी में एक बार फिर कोरोना का संक्रमण तेजी से फैलने लगा है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए जहां कई राज्यों की सरकारों ने नाइट कर्फ्यू और लॉकडाउन लगा दिया है। कल ही मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज ने पूरे एमपी में नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया। वहीं, आज एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने कोरोना को लेकर समीक्षा बैठक की।

कोरोना को लेकर CM की समीक्षा बैठक :

मिली जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री ने मंत्रालय में चिकित्सा शिक्षा मंत्री के साथ मध्यप्रदेश में COVID19 संक्रमण की स्थिति और नियंत्रण हेतु उठाये जा रहे कदमों को लेकर समीक्षा बैठक की, इस बैठक में समस्त मंत्रियों, सभी संभागों के कमिश्नर, आईजी, जिला कलेक्टर, एसपी, जिलों के प्रभारी अधिकारियों जुड़े हैं।

बैठक में सीएम ने कहा- अमेरिका, यूके और डेनमार्क में Omicron Variant की स्थितियां सामने हैं, जो बताती हैं कि ये तेजी से बढ़ता है। इसे देखते हुए हमें तैयारी रखना है। आज मप्र के 8 जिलों में कोरोना केस आए हैं। यह मामले अब ज्यादा जिलों में बढ़ेंगे। हमें प्राथमिकता के आधार पर रोक-थाम के उपाय करने होंगे। सीएम ने कहा- क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप में कोई उपयोगी लगे जैसे डॉक्टर, समाजसेवी तो उसे आप जोड़ सकते हैं। रोको-टोको अभियान तुरंत शुरू करें, मास्क न लगाने वालों पर जुर्माना भी करें। सोशल डिस्टेंसिंग के लिए भी जागरूकता के प्रयास शुरू करें। कोरोना की रोकथाम के लिए हमें जांच की संख्या बढ़ाना है। पीड़ित व्यक्ति के कम से कम 30 कांटेक्ट ट्रेसिंग अवश्य करना है। अस्पताल, दवाई, उपकरण, ऑक्सीजन की लाइन सहित सभी व्यवस्थाएं एक बार अवश्य जांच लें और दुरुस्त रखें।

सीएम शिवराज ने बैठक में कही ये बात

  • कोरोना की रोकथाम के लिए हमें जांच की संख्या बढ़ाना है। पीड़ित व्यक्ति के कम से कम 30 कांटेक्ट ट्रेसिंग अवश्य करना है। अस्पताल, दवाई, उपकरण, ऑक्सीजन की लाइन सहित सभी व्यवस्थाएं एक बार अवश्य जांच लें और दुरुस्त रखें।

  • कोरोना की रोकथाम के लिए हमें जांच की संख्या बढ़ाना है। पीड़ित व्यक्ति के कम से कम 30 कांटेक्ट ट्रेसिंग अवश्य करना है। अस्पताल, दवाई, उपकरण, ऑक्सीजन की लाइन सहित सभी व्यवस्थाएं एक बार अवश्य जांच लें और दुरुस्त रखें।

  • समस्त सरकारी एवं निजी अस्पतालों में व्यवस्थाओं को चाक-चौबंद रखें। बेड, ऑक्सीजन, चिकित्सक एवं दवाओं का पर्याप्त इंतजाम हो, यह सुनिश्चित करें। कोविड-19 की दूसरी लहर के दौरान जितने निजी कोविड सेंटर बनाये गये थे, उनकी भी व्यवस्थाएं सुचारु कर दी जायें।

  • आर्थिक गतिविधियां न रुकें और गरीब का काम धंधा भी प्रभावित न हो, यह सुनिश्चित करते हुए हमें तीसरी लहर का जनता के सहयोग से मुकाबला करना है।

आपको बताते चले कि मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में वृद्धि संबंधी आकड़े सामने आने के बाद राज्य सरकार की ओर से फिर से अनेक प्रतिबंध लागू करने के दिशानिर्देश जारी कर दिए गए हैं और सभी जिलों में इनका पालन सुनिश्चित किया जा रहा है। राज्य सरकार की ओर से गुरुवार रात्रि किए गए दिशानिर्देश सभी जिलों के कलेक्टर और पुलिस अधीक्षकों को भेज दिए गए हैं। देश के अन्य राज्यों में तथा सीमावर्ती राज्यों में कोविड-19 के ओमिक्रॉन वेरियेंट के पॉजिटिव केस तथा एक्टिव केस की बढ़ती संख्या और तीसरी लहर की आशंका के मद्देनजर नये दिशा-निर्देश जारी किये है। इसी के तहत राज्य में रात्रि 11 बजे से प्रात: 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT