TI को मिल सकेगा DSP के पद का प्रभार
TI को मिल सकेगा DSP के पद का प्रभार Social Media
मध्य प्रदेश

अच्छी खबर: TI को मिल सकेगा DSP के पद का प्रभार, आदेश हुआ जारी

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में वैश्विक महामारी संकट की स्थिति में जहां रोकथाम के प्रयास किए जा रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ संकट की स्थिति बनी हुई है इस बीच ही पुलिस विभाग के लिए अच्छी खबर सामने आईं है जहां टी आई को प्रमोट कर खाली पड़े DSP के पद का प्रभार दिया गया है। जिसके आदेश सोमवार को जारी हुए।

आदेश के तहत इन बातों का किया जिक्र

इस संबंध में, आदेश के तहत कहा गया है कि, TI से DSP के पद का प्रभार पाने वाले अधिकारी वरिष्ठा, वेतन या भत्ते का दावा नहीं कर सकेंगे। जब तक वे इस पर कार्य करेंगे, तब तक DSP की श्रेणी की वर्दी धारण कर सकेंगे। ऐसा कार्यवाहक DSP सभी शक्तियों का प्रयोग करेगा, जब तक वह उस पद पर रहता है। साथ ही कहा कि, सिर्फ 160 को ही यह प्रभार दिया जाएगा। संख्या के आधार पर हकीकत यह है कि 1080 में से सिर्फ 250 ही पदोन्नत हो पाएंगे, क्योंकि इतने ही पद खाली हैं।

आदेश हुआ जारी

डीएसपी के कुल 344 पदों पर है रिक्तियां

इस संबंध में बताते चलें कि, DSP के कुल 344 पद खाली हैं। जिनमें से 225-250 को ही प्रमोशन से भरा जा सकता है तो वही करीब 100 पदों पर सीधी भर्ती प्रक्रिया चल रही है। इसके अलावा 6 साल की सर्विस वाले TI को DSP बनने पात्रता है। इस संबंध में बताते चलें कि, कोरोना संकट की वजह से कई नियुक्तियां और परीक्षाओं पर असर पड़ रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT