सीएम ने तृप्त सामाजिक सेवा संस्थान के सदस्यों के साथ किया पौधरोपण
सीएम ने तृप्त सामाजिक सेवा संस्थान के सदस्यों के साथ किया पौधरोपण Social Media
मध्य प्रदेश

Bhopal: आज सीएम शिवराज ने तृप्त सामाजिक सेवा संस्थान के सदस्यों के साथ किया पौधरोपण

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 'One Plant A Day' के संकल्प के क्रम में प्रतिदिन पौधारोपण कर हैं। आज मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल में तृप्त सामाजिक सेवा संस्थान के सदस्यों के साथ पौधरोपण किया है। इस अवसर पर सीएम ने जनता से अपील करते हुए कहा- आप भी पौधरोपण कर अपनी धरती की सेवा कीजिए, धरा और जीवन को समृद्ध बनाइये।

सीएम शिवराज ने किया ट्वीट

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने ट्वीट कर कहा कि आज भोपाल के स्मार्ट पार्क में तृप्त सामाजिक सेवा संस्थान के सदस्य तृप्ति साहू, शैलजा सविता, शिवानी रजक के साथ सप्तपर्णी और फाइकस का पौधा लगाया। मिली जानकारी के मुताबिक तृप्त संस्था विगत 02 वर्ष से भोपाल व रायसेन की झुग्गी बस्तियों में "चुप्पी तोड़ो शक्ति बनो" अभियान के माध्यम से महिलाओं एवं बच्चियों को स्वास्थ्य संबंधी जानकारी देकर जागरूक करने का कार्य कर रही है।

बता दें, संस्था द्वारा पर्यावरण संरक्षण की दृष्टि से पौधरोपण एवं नगर निगम के साथ शहर की स्वच्छता के लिए अनेक गतिविधियां संचालित की जा रही हैं। संस्था द्वारा सब्जी मंडी, गल्ला मंडी आदि क्षेत्रों में पॉलीथिन के विरुद्ध जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है। "उत्सव" "आओ उनके घरों में कुछ खुशियां लाएं" संस्थान की टीम किसी खास उत्सव या जन्मदिन पर असहाय लोगों के बीच उत्सव/खुशियां मनाते हैं और उन्हें कपड़े, शॉल, जूते, खाना, अनाज, फल, किताब, कॉपी, इत्यादि उनकी जरूरत की चीजें उन्हें प्रदान की जाती हैं।

पर्यावरण को बचाना हम सबका कर्तव्य है : मुख्यमंत्री

वहीं, इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा- पर्यावरण को बचाना हम सबका कर्तव्य है। वृक्ष देवता बन कर हमारी रक्षा करते हैं, मैंने हर दिन एक पौधा लगाने का संकल्प लिया है, इससे प्रोत्साहित होकर बहुत लोगों ने भी ऐसा करने का प्रण लिया है। आज अगर आप ये पढ़ रहे हैं, तो आप भी अपने आसपास पौधे लगायें, पेड़ों की रक्षा करें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT