आज करेंगे सीएम शिवराज 199 अनाश्रित बाल हितग्राही को पेंशन राशि का वितरण
आज करेंगे सीएम शिवराज 199 अनाश्रित बाल हितग्राही को पेंशन राशि का वितरण Social Media
मध्य प्रदेश

आज करेंगे सीएम शिवराज 199 अनाश्रित बाल हितग्राही को पेंशन राशि का वितरण

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। वैश्विक महामारी कोरोना संकट के दौर में जहां अर्थव्यवस्था पटरी पर आने लगी है वहीं दूसरी तरफ आज रविवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा बाल कल्याण योजना के पात्र हितग्राही बच्चों को पेंशन राशि का वितरण 30 मई 2021 को वर्चुअल समारोह में किया जाएगा।

सीएम शिवराज निवास पर आज करेंगे पेंशन राशि का वितरण

इस संबंध में बताते चलें कि, आज मुख्यमंत्री कोविड-19 बाल कल्याण योजना के पात्र हितग्राही बच्चों के लिए पेंशन राशि वितरण कार्यक्रम मुख्यमंत्री निवास में सायं 4 बजे होगा। जहां इस योजना के अंतर्गत 29 मई 2021 तक प्राप्त आवेदनों में से 109 प्रकरणों को स्वीकृत किया गया है। इनमें 199 बच्चों को लाभान्वित किया जा रहा है। बताते चलें कि, प्रदेश में कोरोना के कारण बच्चों के सर से माता-पिता का साया उठ गया है। ऐसे बच्चों की तत्काल सहायतार्थ मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री कोविड-19 बाल कल्याण योजना को दिनांक 21 मई 2021 से प्रदेश में लागू किया गया है।

बच्चों को आर्थिक एवं खाद्य सुरक्षा उपलब्ध कराना है योजना का उद्देश्य

इस संबंध में बताते चलें कि, इस योजना का मुख्य उद्देश्य कोविड-19 से अनेक परिवारों के बच्चों को आर्थिक एवं खाद्य सुरक्षा प्रदान करना है, जिससे वे गरिमापूर्ण जीवन निर्वाह करते हुए अपनी शिक्षा भी निर्विघ्न रूप से पूरी कर सकें। कोविड-19 से मृत्यु का अभिप्राय ऐसी किसी भी मृत्यु से है, जो 01 मार्च 2021 से 30 जून 2021 तक की अवधि में हुई। बताते चलें कि, योजना का लाभ लेने के लिये आवेदन की प्रक्रिया नि:शुल्क है और सभी आवेदन, पोर्टल covinbalkalyan.mp.gov.in अथवा services.mp.gov.in पर ही प्राप्त किये जायेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT