MP के पहले ड्राइव इन सिनेमा में 1 मई से शुरू होगा वैक्सीनेशन ड्राइव
MP के पहले ड्राइव इन सिनेमा में 1 मई से शुरू होगा वैक्सीनेशन ड्राइव Deepika Pal-RE
मध्य प्रदेश

भोपाल: MP के पहले ड्राइव इन सिनेमा में 1 मई से शुरू होगा वैक्सीनेशन ड्राइव

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में वैश्विक महामारी कोरोना का संकट जहां बढ़ते ही जा रहा है वहीं दूसरी तरफ संकटकाल में संक्रमण को कम करने के प्रयास किए जा रहे हैं इस बीच ही अच्छी खबर सामने आईं है जहां प्रदेश के पहले ड्राइव इन सिनेमा में 1 मई से वैक्सीनेशन ड्राइव शुरू होगी जिसमें अपनी कार में बैठे-बैठे ही लोग टीका लगवायेंगे।

ड्राइव में 300 लोगों को लगाया जाएगा टीका

इस संबंध में बताते चलें कि, एक मई से यह ड्राइव जहां रोजाना शाम 6 से रात 9 बजे तक चलेगी तो वही 18 साल से अधिक उम्र के 300 लोगों को टीका लगाया जाएगा। बता दें कि, संक्रमण के माहौल में मप्र पर्यटन निगम लोगों को टीका लगवाने के लिए प्रेरित करने स्वास्थ्य विभाग और यूनिसेफ के साथ मिलकर यह अवेयरनेस ड्राइव की शुरू करने जा रहा है।

ऑन द स्पॉट ही होगे वैक्सीनेशन ड्राइव के लिए रजिस्ट्रेशन

इस संबंध में बताते चलें कि, जो भी लोग वैक्सीनेशन के लिए आएंगे, उनके लिए प्री-रजिस्ट्रेशन जैसी कोई सुविधा नहीं रखी गई है रजिस्ट्रेशन ऑन द स्पॉट ही होंगे। वहीं सभी को अपना आधार कार्ड लेकर आना होगा। एक दिन में 100 कारों को ही एंट्री दी जाएगी। एक गाड़ी में परिवार के जितने सदस्य होंगे, सभी वैक्सीनेशन करा सकेंगे। यह अपनी तरह का पहला प्रयोग है। इसमें कितना नर्सिंग और पैरामेडिकल स्टाफ होगा, कितने काउंटर होंगे, इस पर वर्कआउट कर रहे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT