भोपाल: बारिश के दौरान भरभरा कर गिरी दीवार
भोपाल: बारिश के दौरान भरभरा कर गिरी दीवार Priyanka Yadav- RE
मध्य प्रदेश

भोपाल: बारिश के दौरान भरभरा कर गिरी दीवार, चपेट में आईं चार झुग्गियां

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश की राजधानी भोपाल में हादसे का तत्काल मामला सामने आया है मिली जानकारी के अनुसार संकटकाल में भोपाल में एक बड़ा हादसा होने से टल गया है, बता दें कि शुक्रवार को भोपाल में बारिश के कारण दामखेड़ा झुग्गी बस्ती से कॉलोनी की दीवार गिर गई है वहीं इस घटना के समय झुग्गियों के अंदर लोग नहीं थे इस लिए ये बड़ा हादसा होने से टल गया है।

कैसे हुआ हादसा :

जानकारी के मुताबिक, राजधानी भोपाल के उपनगर कोलार में आने वाले दामखेड़ा ए-सेक्टर से ये हादसा सामने आया है, संकट काल के चलते बारिश में दामखेड़ा झुग्गी बस्ती से गिर गई है, बता दें कि इस घटना में करीब 15 फीट ऊंची व 50 फीट लंबी दीवार की चपेट में चार झुग्गियां आ गईं है वही इस घटना में नगर निगम प्रशासन के फायर अमले ने झुग्गियों में रहने वाले लोगों को शासकीय अस्पताल में ठहरा दिया है।

कॉलोनी में दीवार तो बना दी, लेकिन उसमें लोहे के सरियों का इस्तेमाल नहीं किया गया। इससे पूरी दीवार गिर गई। यदि दीवार बनाते समय लोहे का इस्तेमाल किया जाता तो दीवार नहीं गिरती।
प्रत्यक्षदर्शी ने बताया

बताया जा रहा है कि ये दीवार कॉलोनी परिसर में बनी हुई थी इस दौरान में कॉलोनी परिसर की कारें भी वहीं रखी थी जो कि हादसे में जमीन में धंस गई है। वहीं दीवार गिरने से झुग्गियां में रखा सामान भी दब गया है। इस की जानकारी मिलते ही मौके पर नगर निगम प्रशासन के फायर अमले पहुंचे नगर निगम प्रशासन के फायर अमले ने मलबा निकालने का काम शुरू किया।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT