भाई–बहन को पुलिस ने पब्लिक की मदद से परिजनों से मिलाया
भाई–बहन को पुलिस ने पब्लिक की मदद से परिजनों से मिलाया Social Media
मध्य प्रदेश

भोपाल: राह भटके भाई–बहन को पुलिस ने पब्लिक की मदद से परिजनों से मिलाया

Author : खालिद अनवर

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश की राजधानी के निशातपुरा थाना क्षेत्र स्थित पंचवटी नगर इलाके से लापता हुए तीन और चार साल के दो सगे मासूम भाई-बहन को डायल 100 पुलिस ने स्थानीय रहवासियों की मदद से परिजनों से मिलवा दिया। दोनों बच्चे खेलते-खेलते घर से दूर निकल गए थे।

विगत 17 अगस्त को राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 में सूचना मिली कि निशातपुरा थाना क्षेत्र के पंचवटी नगर इलाके में चार साल की एक लड़की और तीन साल का लड़का लावारिस और बदहवास हालात में स्थानीय रहवासियों को मिले हैं। बच्चे डरे और सहमे होने के कारण अपने बारे में कोई जानकारी भी नहीं दे पा रहे हैं।

लिहाज़ा राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 ने जिला पुलिस कन्ट्रोल रूम भोपाल और थाना निशातपुरा को सूचित करते हुये जिले की डायल-100 को घटना की जानकारी दी और  रवाना किया सूचना पर डायल-100 पर तैनात प्रधान आरक्षक चंद्र मोल मिश्रा, आरक्षक भगवान सिंह मीणा और पायलेट जगदीश मीणा ने मौके पर पहुंचकर दोनों बच्चों अज़रा और आसिफ को अपने संरक्षण में ले लिया। आसपास के क्षेत्र में पूछताछ और तलाश की । बच्चों के परिजनों की जानकारी मिलने पर तस्दीक के बाद दोनों बच्चों को उनकी मां शबनम के हवाले कर दिया। पुलिस ने बताया कि 4 साल की अज़रा और 3 साल का आसिफ दोनों सगे भाई-बहन घर के सामने से खेलते -खेलते दूर निकल गए थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT