प्रदेश के सभी सरकारी स्कूलों में जाड़े की छुट्टियां हुई रद्द
प्रदेश के सभी सरकारी स्कूलों में जाड़े की छुट्टियां हुई रद्द Social Media
मध्य प्रदेश

प्रदेश के सभी सरकारी स्कूलों में जाड़े की छुट्टियां हुईं रद्द, आदेश जारी

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में महामारी कोरोना का असर जहां साल के अंत के साथ कम होता जा रहा है वहीं प्रदेश के विकास की गति को मजबूती देने के प्रयास भी जारी है इस बीच ही स्कूल शिक्षा विभाग ने आज यानि बुधवार को आदेश जारी किया है जिसके तहत प्रदेश के सभी सरकारी स्कूलों में 26 से 31 दिसंबर तक जाड़े की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं।

आदेश के तहत कही गई ये बात

इस संबंध में, प्रदेश के स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा जारी आदेश के तहत कहा गया कि, कोरोना वायरस के चलते मार्च से स्कूल और नियमित कक्षाएं बंद थीं, इसलिए 26 से 31 दिसंबर तक की छुट्टियां तत्काल प्रभाव से स्थगित की जाती हैं। वही साथ ही आदेश में यह भी कहा गया कि केवल क्रिसमस के लिए 25 दिसंबर को स्कूल बंद रहेंगे। बाकि दिनों नियमित कक्षाओं के साथ शिक्षकों और छात्रों के बीच संवाद चलता रहना चाहिए, पर्याप्त समय मिल सकें। इसलिए इस साल जाड़े की छुट्टियां रद्द की गई हैं।

आदेश के तहत कही गई ये बात

बोर्ड परीक्षा को देखते हुए खुले स्कूल

इस संबंध में बताते चलें कि, 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा को देखते हुए 15 दिसंबर से सभी स्कूल खोल दिए गए हैं। जहां छात्रों को स्कूल आने के लिए अपने अभिभावकों से सहमति पत्र लेकर आना होगा। जिसका यह आदेश पहले ही घोषित हो चुका है। विभाग ने इस विषय में जानकारी देते हुए कहा कि, बोर्ड परीक्षा के लिए समय काफी कम है जिसे देखते हुए पहले से घोषित जाड़े की छुट्टियां फिलहाल रद्द कर दी गई हैं। बताते चलें कि, स्कूल शिक्षा विभाग अपना कैलेंडर स्वयं निर्धारित करता है जिसमें बदलाव का अधिकार भी विभाग का है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT