महिला ने आत्मनिर्भरता की दी नई मिसाल
महिला ने आत्मनिर्भरता की दी नई मिसाल Syed Dabeer Hussain-RE
मध्य प्रदेश

महिला ने आत्मनिर्भरता की दी नई मिसाल, CM शिवराज ने ट्वीट कर की तारीफ

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में कोरोना संकट का दौर जहां थम सा गया है वहीं दूसरी तरफ जिंदगी धीरे-धीरे पटरी पर आने लगी हैं इस बीच ही दीपावली त्यौहार को देखते हुए तैयारियों का दौर शुरू हो गया है इसी से जुड़ी सकारात्मक खबर सामने आई है जहां एक महिला ने गोबर के इको फ्रेंडली दीए तैयार कर आत्मनिर्भरता की बात कही है। इसे लेकर ही सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर तारीफ की।

ईको फ्रेंडली दीए बनाकर दी नई पहल

इस संबंध में बताते चलें कि, दिवाली के पर्व के लिए आत्मनिर्भरता का परिचय देते हुए एक महिला ने गोबर के इको फ्रेंडली दीए बनाए हैं। जिस पर एक महिला ने बताया,"मैंने शुरुआत गोबर की धूप बनाने से की और अब गोबर के दीए व अन्य चीजें बना रही हूं। मैं चीनी सामान का बहिष्कार करती हूं और चाहती हूं कि अन्य महिलाएं भी PM आत्मनिर्भर अभियान से जुड़ें।"

सीएम शिवराज ने ट्वीट कर की तारीफ

इस संबंध में इस खबर को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कहा कि, दीपों का यह पर्व तो प्रेम और सौहार्द के प्रकाश से दूसरों के जीवन को आलोकित करने का त्योहार है। इस दिवाली पर अपनों का हाथ थामें। स्थानीय भाई-बहनों के ही उत्पाद खरीदें, ताकि उनके घरों में भी उजाला हो सके।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT