हनुमान मंदिर के सामने गिरा सालों पुराना पेड़
हनुमान मंदिर के सामने गिरा सालों पुराना पेड़  Irshad Qureshi
मध्य प्रदेश

Bhopal : कमला पार्क के हनुमान मंदिर के सामने गिरा सालों पुराना पेड़, कोई हताहत नहीं

Author : Priyanka Yadav, Irshad Qureshi

भोपाल, मध्यप्रदेश। मप्र के कई जिलों में भारी बारिश देखने को मिल रही है, तेज बारिश के चलते जहां मौसम सुहाना हो गया है, वहीं सड़कों पर बारिश के कारण कई घटनाएं (पेड़ गिर जाना, बिजली गिरना, छूटे इलाकों में पानी भरना) भी हो रही है। ऐसी ही पेड़ गिरने की एक घटना भोपाल से सामने आई है। भोपाल के कमला पार्क के हनुमान मंदिर के सामने एक पेड़ गिर गया। हालांकि कोई पेड़ की चपेट में नहीं आया, अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था।

हनुमान मंदिर के सामने गिरा पेड़ :

बरसात में पेड़ो के गिरने का खतरा बढ़ जाता है, ऐसी ही एक घटना कमला पार्क के हनुमान मंदिर के सामने हुई है, कमला पार्क के हनुमान मंदिर के सामने सालों पुराना एक पेड़ अचानक गिर गया है। गनीमत यह रही कि पेड़ गिरने के दौरान किसी भी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई वरना एक बड़ा हादसा क्षेत्र में हो जाता।

हनुमान मंदिर के सामने गिरा पेड़

बता दें, हरे भरे पेड़ यदि जिंदगी देते हैं तो पुराने, सूखे पेड़ जान भी ले सकते हैं। शहर में ऐसी कई जगह हैं, जहां पुराने, सूखे दरख्त ऐसी घटनाओं को निमंत्रण देते खड़े हैं, लेकिन इस ओर ना तो वन विभाग और न ही नगर पालिका और न ही विद्युत विभाग ध्यान दे रहा। इसके बावजूद जिम्मेदार विभाग इन्हें काटने पर ध्यान नहीं दे रहे हैं। बीते दिनों ही छोला मंदिर इलाके के कैंची छोला में एक 50 साल पुराना पेड़ गिर गया था। यहां पेड़ गिरने से दो व चार पहिया वाहन दबकर क्षतिग्रस्त हुए थे।

कई जिलों में हो रही है जमकर बारिश :

मध्यप्रदेश के कई जिलों में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। इस वक्‍त कई जिलों में जमकर बारिश हो रही है, लगातार बारिश की वजह से मोहल्‍लों और कालोनियों की सड़कों पर पानी भर गया है। जगह-जगह पेड़ गिरने से सड़क यातायात भी प्रभावित हो रहा है। आंधी-पानी से जगह-जगह पेड़ और खंभे गिर रहे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT