Bhopal : स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी ने लगवाई बूस्टर डोज
Bhopal : स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी ने लगवाई बूस्टर डोज Social Media
मध्य प्रदेश

Bhopal : आज काटजू अस्पताल पहुंचकर स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी ने लगवाई बूस्टर डोज

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। देश-प्रदेश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना मामलों के बीच स्वास्थ्य कर्मियों, फ्रंट लाइन वर्कर्स और 60 साल से अधिक उम्र के लोगों को 10 जनवरी से बूस्‍टर डोज देने का काम शुरू हो गया है। कोरोना की तीसरी लहर की गंभीरता को कम करने बूस्टर डोज लगाए जा रहे हैं। इसी कड़ी में आज शनिवार को स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने काटजू हॉस्पिटल में बूस्टर डोज लगवाया।

मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने किया ट्वीट

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने ट्वीट कर कहा- आज राजधानी के काटजू अस्पताल पहुँचकर कोविड टीके की Precaution Dose लगवाई... मेरा सभी हितग्राहियों से विनम्र अनुरोध है कि वह भी समय पर अपनी डोज अवश्य लगवायें। बूस्टर डोज़ लगाने के बाद बोले स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी "सरकार ने पूरी व्यवस्था की हुई है और टेस्ट को भी हम लोगों ने बढ़ाया है।"

मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा-

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने मीडिया से चर्चा करते हुए कि जिन्हें थोड़े से भी लक्षण दिखाई दे रहे हैं, तो उन्हें फीवर क्लीनिक पहुंचना चाहिए। रोजाना करीब 80 हजार टेस्ट किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि जो गलत मोबाइल नंबर या पता दर्ज करवा रहे हैं, उन पर कार्रवाई की जाएगी। आगे प्रभुराम चौधरी ने कहा है कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और सावधानी बरतें, जिनके दोनों डोज कंप्लीट हो चुके हैं, वह बूस्टर (प्रिकॉशन) डोज जरूर लगवाएं।

आपको बताते चलें कि, महामारी के प्रभाव को कम करने के लिए देश भर में बूस्टर डोज को लगाने का काम शुरू हो चुका है। वैक्सीन लगवाए 39 सप्ताह या लगभग 9 महीने से ज्यादा समय गुजर चुका है उनके लिए यह वैक्सीन जरुरी है। जिससे तीसरी लहर के साथ ही आगे उनको सुरक्षित किया जा सके। प्रदेश में अब तक 2.68 लाख लोगों ने बूस्टर डोज लगवाया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT