Satpura Bhawan Fire
Satpura Bhawan Fire Priyanka Yadav-RE
मध्य प्रदेश

Bhopal: सतपुडा भवन में अग्निकांड मामले को लेकर गठित जांच समिति ने आग प्रभावित क्षेत्र का किया दौरा

Priyanka Yadav

Satpura Bhawan Fire: मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित सतपुड़ा भवन की तीसरी से 6वीं मंजिल तक लगी भीषण आग के बाद एक जांच समिति का गठन किया गया, सतपुड़ा भवन में लगी आग के मामले को लेकर गठित जांच समिति ने आज आग प्रभावित क्षेत्र का तीसरी बार दौरा किया।

तीसरी से छटवीं मंजिल का तीसरी बार दौरा

गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव डॉ राजेश राजौरा की ओर से प्राप्त जानकारी के अनुसार समिति ने सतपुडा भवन की तीसरी से छठी मंजिल का तीसरी बार दौरा किया गया। इस दौरान 14 सैंपल फ़ोरेंसिक जाँच के लिए एकत्र किए गए। ये सभी सैंपल राज्य स्तरीय फ़ोरेंसिक साइंस लैबोरेट्री, सागर को जाँच के लिए भेजे गए हैं।

जांच के बाद एकत्रित सैंपल सील बंद कर सुरक्षित रखे जाने के निर्देश दिए

बता दें, जांच के बाद एकत्रित सैंपल सील बंद कर सुरक्षित रखे जाने के निर्देश दिए गए। जांच समिति द्वारा कल सात कर्मचारी-अधिकारियों के बयान दर्ज किए गए थे। आज और कल PWD के E&M विंग के वरिष्ठ इंजीनियकर और फायर सेफ़्टी इन्स्पेक्टर सहित अन्य लगभग 20 कर्मचारी अधिकारियों के बयान अभी और लिए जाएंगे।

मुख्यमंत्री शिवराज ने इस मामले की जांच के लिए एक समिति गठित की है, जिसे तीन दिन के भीतर अपनी रिपोर्ट सौंपनी है। सतपुड़ा भवन में दो दिन पूर्व सोमवार को तीसरी मंजिल पर भीषण आग लग गई थी। धीरे-धीरे ये आग छठवीं मंजिल तक पहुंच गई थी। शुुरुआती आंकलन के अनुसार आग एसी में शॉर्ट सर्किट से लगी। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर लगभग काबू पा लिया गया है, लेकिन कुछ स्थानों से धुआं सुबह तक भी उठ रहा है।

आग में दस्‍तावेज जलकर खाक हो गए। भीषण आग के बाद सतपुड़ा भवन को खाली करा लिया गया है। आग की वजह से आसपास दो किलोमीटर के दायरे में धुआं ही धुआं नजर आ रहा था। आग से किसी तरह की जनहानि की सूचना अब तक नहीं है। आग से चार मंजिलों में रखी सभी तरह की फाइलें और सामान पूरी तरह जलकर हुआ खाक।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT