भोपाल को 6 और विशेष ट्रेन की मिल जाएगी सुविधा
भोपाल को 6 और विशेष ट्रेन की मिल जाएगी सुविधा Syed Dabeer-RE
मध्य प्रदेश

खुशखबरी! भोपाल को 12 सितंबर से 6 और विशेष ट्रेन की मिल जाएगी सुविधा

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेशभर में वैश्विक महामारी कोरोना से जहां लोग जूझ रहे हैं, वहीं इन कठिन हालातों से अर्थव्यवस्थाओं पर खास प्रभाव पड़ा है। वहीं अब अनलॉक-4 के तहत रेल मंत्रालय की अनुमति के बाद पश्चिम मध्य रेलवे ने कई ट्रेनों की जानकारी उपलब्ध कराई है। राजधानी में 12 सितंबर से छह स्पेशल ट्रेन की सुविधा मिल जाएगी।

बता दें कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण हर वर्ग को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं इस बीच विशेष ट्रेन की सुविधाएं उपलब्ध की जा रही हैं, अब प्रदेश में सुरक्षित सफर होगा। बता दें कि मध्यप्रदेश की भोपाल को छह विशेष ट्रेन मिल रही है और एमजीआर चेन्नई सेंट्रल से न्यू दिल्ली के बीच स्पेशल ट्रेन 12 सितंबर से चलेगी। ये ट्रेन यह भोपाल, हबीबगंज और संत हिरदाराम नगर स्टेशन पर रुकेगी।

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल को 6 और विशेष ट्रेन की सुविधा मिली है। बता दें कि ये सुविधा एमजीआर चेन्नई सेंट्रल से न्यू दिल्ली के बीच (प्रतिदिन) रहेगी। कोरोना संकट के बीच दो ट्रेन प्रतिदिन रहेंगी और चार ट्रेन सप्ताह में दो-दो दिन चलेंगी। भोपाल स्टेशन पर इसका स्टॉप 10 मिनट का रहेगा। इसके साथ ही गोरखपुर से यशवंतपुर के बीच और जयपुर से मैसूर के बीच यह विशेष ट्रेन रहेंगी।

बताते चलें कि रेल मंत्रालय द्वारा 12 सितम्बर 2020 से यात्रियों की सुविधा के लिए 40 जोड़ी अतिरिक्त स्पेशल ट्रेनें चलाने की घोषणा के अनुरूप, इन 40 जोड़ियों में से, कुल 6 जोड़ी विशेष रेलगाड़ियों का परिचालन पश्चिम रेलवे पर किया जाएगा। इन ट्रेनों का परिचालन 12 सितम्बर, 2020 से अपने निर्धारित दिवसों के अनुसार किया जायेगा, जो अगली सूचना तक जारी रहेगा।

सुरक्षा इंतजामों से सफर होगा संभव :

अनलॉक 4 के दौर में मध्यप्रदेश में ट्रेनों की आवाजाही शुरू हो गई है। बता दें कि बीते दिन इंदौर-जबलपुर एक्सप्रेस लॉकडाउन के बाद पहली बार चली। ट्रेन 128 यात्रियों को लेकर जबलपुर से इंदौर पहुंचे थे। वहीं खास बात ये रही थी कि ट्रेन अपने आने के निर्धारित समय से 15 मिनट पहले ही प्लेटफार्म पर पहुंची गई थी। इंदौर-जबलपुर एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन सुबह 9.40 बजे इंदौर रेलवे स्टेशन पहुंची थी। सभी को सोशल डिस्टेंसिंग से उतारा गया था। आपको बता दें कि स्टेशन पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए सभी का स्वास्थ्य परीक्षण की व्यवस्था है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT