उधारी चुकाने दोस्त को शराब में पिलाया जहर
उधारी चुकाने दोस्त को शराब में पिलाया जहर  RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

Bhopal : उधारी चुकाने दोस्त को शराब में पिलाया जहर, बेहोश होते ही हाथ से निकाला तीन लाख का कड़ा

खालिद अनवर

भोपाल। डिपो चौराहा स्थित प्रगति परिसर के एक निजी ऑफिस में एक युवक ने अपने दोस्त व उसके साथी को तीव्र नशीला पदार्थ मिली शराब मिला दी। शराब पीते ही दोनों बेहोश हो गए। आरोपी युवक अपने दोस्त को बेहोशी की हालत में कार में बिठाकर यहां-वहां घुमाता रहा। उसी दौरान उसने दोस्त के हाथ से तीन लाख रुपए कीमत का सोने का कड़ा निकाल लिया और उसकी जगह डुप्लीकेट कड़ा पहना दिया।

आरोपी ने फरियादी की जेब से दस हजार रुपए नगद भी निकाल लिए थे। परिजनों ने फरियादी को हजेला अस्पताल में भर्ती कराया था। अस्पताल से छुट्टी होने पर फरियादी को संदेह हुआ कि उसके हाथ का कड़ा असली नहीं है। सुनार से चैक कराने पर नकली होने की पुष्टि हो गई। लिहाजा फरियादी ने टीटी नगर थाने में अपने दोस्त के खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी।

पुलिस के मुताबिक अन्नपूर्णा काम्प्लेक्स टीटी नगर निवासी राहुल चतुर्वेदी (37) कंस्ट्रक्शन व टेलीकॉम का काम करते हैं। उसी बिल्डिंग के एक फ्लैट में शिवम परिहार (26) भी रहता है। राहुल व शिवम में पुरानी दोस्ती है। शिवम का राहुल के घर आना-जाना भी है। विगत 26 मई शुक्रवार की शाम करीब चार बजे शिवम अपने दोस्त राहुल के प्रगति परिसर डिपो चौराहा स्थित ऑफिस पहुंचा और अपनी बर्थडे पार्टी देने के बहाने शराब पीने के लिए मना लिया। वह अपने साथ शराब की एक बोतल भी ले गया था। ऑफिस का समय पूरा होने के बाद वहां शिवम परिहार, राहुल व राहुल के दोस्त विशाल विश्वकर्मा ने साथ बैठकर शराब पी। उसी दौरान शिवम ने राहुल व विशाल की शराब में जहरनुमा तीव्र नशीला पदार्थ मिला दिया।

शराब पीते ही राहुल व विशाल बेहोश हो गए। कुछ ही देर में वहां विशाल के दोस्त भी आ गए। तब शिवम ने उनसे कहा कि दोनों ने ज्यादा शराब पी ली है इसलिए बेसुध हो गए हैं। नतीजतन विशाल के दोस्त उसे अपने साथ ले गए जबकि राहुल को अपनी कार में बिठाकर शिवम कुछ देर यहां-वहां घुमाता रहा। इसके बाद वह बिना किसी को कुछ बताए राहुल को उसके घर के पास छोड़कर चला गया। परिजनों की नजर पड़ते ही उन्होंने बेहोशी की हालत में राहुल को हजेला अस्पताल में भर्ती करा दिया था।

ऐसे हुआ मामले का खुलासा

पुलिस ने बताया कि अस्पताल में भर्ती कराते हुए राहुल की मां ने अपने बेटे के हाथ से सोने का कड़ा व सोने की अंगूठी निकाल ली थी। अस्पताल से छुट्टी होने के बाद राहुल ने जब अपना कड़ा व अंगूठी मां से मांगी तो उसके कड़ा कुछ हल्का व अजीब सा लगा। संदेह होने पर उसने सुनार से जांच कराई तो कड़ा पीतल का निकला। लिहाजा राहुल चतुर्वेदी ने टीटी नगर थाने जाकर शिकायत दर्ज कराई। उसने अपने दोस्त शिवम पर संदेह भी जताया। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर विवेचना की तो शिवम परिहार के घर से असली सोने का कड़ा मिल गया। सख्ती से पूछताछ करने पर शिवम ने वारदात को अंजाम देना कुबूल कर लिया।

क्रिकेट सट्टा लगाने पर हुई लाखों की उधारी

बताया जा रहा है कि आईपीएल क्रिकेट मैच पर सट्टा लगाने के दौरान आरोपी शिवम परिहार पर लाखों रुपए की उधारी हो गई थी। लोग उधारी का पैसा मांगने लगे थे। उधारी चुकाने के इरादे से ही आरोपी ने उक्त वारदात को अंजाम दिया। राहुल के घर आने-जाने के दौरान ही शिवम ने उससे कहा था कि तुम्हारा कड़ा बहुत अच्छा है। उसे भी ऐसा की कड़ा बनवाना है। इसी बहाने शिवम ने राहुल के कड़े का मोबाइल से फोटो खींच लिया था। इसके बाद आरोपी ने फोटो दिखाकर नकली कड़ा तैयार करा लिया। पुलिस ने बताया कि आरोपी ने राहुल के मोबाइल से एक हजार रुपए भी अपने खाते में ट्रांसफर करा लिए थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT