भोपाल: 25 मई से शुरू होगा भारत टॉकीज ओवर ब्रिज पर यातायात
भोपाल: 25 मई से शुरू होगा भारत टॉकीज ओवर ब्रिज पर यातायात Sudha Choubey - RE
मध्य प्रदेश

भोपाल: 25 मई से शुरू होगा भारत टॉकीज ओवर ब्रिज पर यातायात, मंत्री विश्वास सारंग ने किया निरीक्षण

Sudha Choubey

भोपाल, मध्य प्रदेश। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के करीब 50 साल पुराने भारत टॉकीज ओवर ब्रिज पर यातायात 25 मई से शुरू होगा। ऐसे में मंत्री विश्वास सारंग ने निरीक्षण किया। उन्होंने करीब 50 साल पुराने भारत टॉकीज ROB के रिनोवेशन में हो रही लेटलतीफी पर आज सोमवार को चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग नाराज हो गए। उन्होंने PWD के प्रोजेक्ट इंचार्ज जावेद शकील को मौके पर ही फटकार लगा दी।

बता दें कि, 25 मई से भारत टॉकीज ओवर ब्रिज पर यातायात शुरू होगा। नरेला विधानसभा अंतर्गत भारत टॉकीज ओवर ब्रिज के कार्यप्रगति का निरीक्षण कर सम्बंधित अधिकारियों को 15 दिनों की समय सीमा में मरम्मत कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए है। बता दें, 1973 में निर्मित भारत टॉकीज आरओबी पुराने और नये भोपाल को मेन स्टेशन से जोड़ने का महत्वपूर्ण सेतु है। लगभग 50 साल पुराने ब्रिज के पीयर्स और स्लेब के बीच मौजूद कुल 360 बियरिंग खराब हो गई थी। जिसमें से अभी तक 320 बियरिंग बदल दी गयी है, शेष 40 बियरिंग भी जल्द ही बदली जायेगी।

चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि, "लोगों को दिक्कतें आ रही हैं। कैलेंडर के हिसाब से काम होना चाहिए। 15 दिन दे रहा हूं। 15 दिन में हर हाल में ब्रिज से ट्रैफिक चालू होना चाहिए। 25 मई को मैं लोकार्पण करुंगा। आप काम बिल्कुल नहीं रोकेंगे।"

मंत्री सारंग ने बताया कि, भारत टॉकीज का आरओबी करीब 50 साल पहले बना था। इससे बेअरिंग पूरी तरह खत्म हो गए थे। इस पर संज्ञान लिया और बेअरिंग बदलने की शुरुआत कराई। 360 में से 320 बेअरिंग बदल दिए गए हैं। बाकी बेअरिंग और सड़क जल्द बनाने के निर्देश दिए हैं। 25 मई को ब्रिज से ट्रैफिक भी शुरू कर देंगे। अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि, 15 दिन के भीतर हर हाल में यह ब्रिज भोपाल की जनता के लिए शुरू हो जाना चाहिए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT