जबलपुर में बड़ी कार्रवाई
जबलपुर में बड़ी कार्रवाई Social Media
मध्य प्रदेश

बड़ी कार्रवाई : जबलपुर में भूमाफिया के कब्जे से मुक्त कराई करीब ढाई एकड़ सरकारी जमीन

Priyanka Yadav

जबलपुर, मध्यप्रदेश। प्रदेश में कई मामलों पर प्रशासन द्वारा कार्रवाईयों का दौर जारी है, इस बीच ही आज मध्यप्रदेश के जबलपुर जिले में बड़ी कार्रवाई की गई है। इसी कड़ी में आज जबलपुर में सीलिंग की करीब ढाई एकड़ जमीन को भूमाफिया के कब्जे से मुक्त कराया गया है, इस जमीन पर भूमाफिया हाजी इरशाद द्वारा बनाये जा रहे तीन अवैध ड्यूप्लेक्स भी जेसीबी लगाकर तोड़ दिए गए।

भू-माफिया का कब्जा ढहाया :

यह मामला जबलपुर (Jabalpur) जिले का है, बता दें कि जबलपुर में भू-माफिया के खिलाफ रविवार को एक बार फिर प्रशासन का बुलडोजर चला। प्रशासन ने सीलिंग की लगभग ढाई एकड़ जमीन पर कब्जा कर प्लाॅटिंग करने वाले भू-माफिया से पांच करोड़ की जमीन मुक्त कराई है।

अमले ने पहुंच कर तोड़ा निर्माण :

मिली जानकारी के मुताबिक रविवार को एसडीएम आधारताल नमः शिवाय अरजरिया की अगुवाई में सीएसपी, डीएसपी, तहसीलदार, नायब तहसीलदार, टीआई, गोहलपुर और बेलबाग थाने का पुलिस बल और नगर निगम का अतिक्रमण दस्ता जेसीबी और अन्य मशीनरी लेकर कार्रवाई को पहुंचा। अमले ने चारों मकान को तोड़ते हुए भू-माफिया से सीलिंग की जमीन खाली कराई।

जबलपुर जिला प्रशासन द्वारा नगर निगम और पुलिस के सहयोग से आधारताल तहसील के अंतर्गत ग्राम कुदवारी में माफिया दमन की यह कार्रवाई की गई, अधारताल इलाके के नायाब तहसीलदार संदीप जायसवाल ने बताया कि कुदवारी में सीलिंग की भूमि पर हाजी इरशाद द्वारा अवैध कब्जा कर निर्माण किया जा रहा है। कार्यवाही एसडीएम आधारताल नमः शिवाय अरजरिया के नेतृत्व में की जा रही है।

जबलपुर कलेक्टर ने किया ट्वीट

जबलपुर कलेक्टर ने ट्वीट कर कहा- जिला प्रशासन की बड़ी कार्यवाही, आधारताल के कुदवारी में माफिया के कब्जे से मुक्त कराई पाँच करोड़ की ढाई एकड़ शासकीय सीलिंग की भूमि, 90 लाख रुपये के निर्माण भी ध्वस्त।

सूदखोर और भू-माफिया के खिलाफ ये कार्रवाई जारी रहेगी।
कलेक्टर और एसपी

आपको बताते चलें कि, कई मामले और प्रशासन द्वारा भू माफियाओं के अवैध कब्जों को हटाने का अभियान तेजी से जारी है, इस बीच पुलिस और प्रशासन, नगर निगम के साथ मिलकर चाकूबाजी, लूटपाट सहित अन्य अपराध करने वाले गुंडे-बदमाशों के मकानों को ध्वस्त करने की लगातार ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रहे हैं। नीचे दी गई लिंक पर क्लिक कर पढ़ें खबर- सड़क के किनारे अवैध रेत भंडारण और अतिक्रमण हटाने की बड़ी कार्रवाई

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT