नकली मावे की बड़ी खेप जब्‍त
नकली मावे की बड़ी खेप जब्‍त Priyanka Yadav-RE
मध्य प्रदेश

बड़ी कार्रवाई: आज सुबह खाद्य विभाग की टीम ने नकली मावे की बड़ी खेप की जब्‍त

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। एमपी में एक बार फिर नकली एंव मिलावटी खाद्य पदार्थों का कारोबार तेज हो गया है, प्रदेश के कई जिलों में नकली दूध, पनीर, मावा,घी और मसाले जैसे आइटम सप्लाई करने वाले माफिया सक्रिय हो गए हैं, ऐसे में आज खाद्य सुरक्षा टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए नकली मावे की बड़ी खेप जब्‍त की है।

करीब 21 क्‍विंटल अमानक मावा पकड़ा:

मिली जानकारी के मुताबिक, मावा ग्वालियर से एक मिनी ट्रक में भोपाल लाया गया था। ऐसे में खाद्य विभाग की टीम ने ग्वालियर से भोपाल लाया गया नकली मावा रविवार सुबह जब्त किया गया। जब्‍त मावे की मात्रा करीब 21 क्‍विंटल बताई जा रही है।

बता दें, खाद्य विभाग की टीम को सूचना मिली थी कि पुरानी सब्जी मंडी, हमीदिया रोड पर मिनी ट्रक के जरिए मावा लाया जा रहा है। सूचना मिलने के बाद टीम तैनात हो गई थी। काफी इंतजार करने के बाद आज सुबह ट्रक पकड़ लिया गया। वही जब्‍त किए गए मावे के सैंपल जांच के लिए लैब में भेजे गए हैं।

सरकार के इतने सख्त रवैया के बावजूद तेजी से सामने आ रहे ऐसे मामले

बताते चले कि, खाद्य सामग्री में निरंतर मिलावट कर लोगों की सेहत से खिलवाड़ किया जा रहा है, शहर में बेखौफ खाद्य सामग्री में मिलावट खोरी का धंधा जोरों पर चल रहा है। सरकार के इतने सख्त रवैया के बावजूद ऐसे मामले तेजी से सामने आ रहे है।

साल 2020 में भोपाल के हनुमानगंज थाना क्षेत्र स्थित एक नकली घी बनाने वाली फैक्ट्री पर जिला प्रशासन एवं खाद्य विभाग ने छापे की कार्रवाई की थी, जिसमें नकली घी के साथ इसे बनाने में इस्तेमाल होने वाली अन्य सामग्री बरामद की गयी, जिसमें 400 किलोग्राम नकली घी, अट्ठारह सौ किलो वनस्पति घी, 40 तेल के केन और एसेंस की बोतल, आठ प्रकार के ब्रांड के डब्बे भी बरामद हुए थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT