Congress Leaders Join BJP
Congress Leaders Join BJP Social Media
मध्य प्रदेश

भाजपा में शामिल हुए सुरेश पचौरी समेत कई बड़े नेता, सीएम बोले- कांग्रेस हो रही साफ

Author : Priyanka Yadav

हाइलाइट्स :

  • मध्यप्रदेश में दल-बदल का दौर तेजी से जारी

  • आज फिर कांग्रेस को लगा बड़ा झटका

  • बीजेपी में शामिल कांग्रेस के कई नेता

Congress Leaders Join BJP: प्रदेश में दल-बदल का दौर तेजी से जारी है, लोकसभा चुनाव के पहले फिर कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। क्योंकि आज कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी समेत कई बड़े नेता बीजेपी में शामिल हुए है। भाजपा में शामिल होने के बाद पूर्व कांग्रेस विधायक ने कहा है कि वे अपने परिवार में लौट आए हैं। भाजपा मेरा परिवार है।

सुरेश पचौरी समेत कई बड़े नेता भाजपा में शामिल

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा के साथ सुरेश पचौरी और राजूखेड़ी के अलावा कांग्रेस नेता संजय शुक्ला, विशाल पटेल, अर्जुन पलिया और भोपाल कांग्रेस के पूर्व जिला अध्यक्ष कैलाश मिश्रा भी प्रदेश भाजपा कार्यालय पहुंचे हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुरेश पचोरी आगामी लोकसभा चुनाव के पूर्व आज कांग्रेस का हाथ जोड़ कर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए, सुरेश पचौरी समेत कई बड़े नेता ने प्रदेश कार्यालय में भाजपा की सदस्यता ले ली। वही सीहोर के जसपाल अरोरा भी बीजेपी में शामिल हुए है।

इस दौरान पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज चौहान, वरिष्ठ मंत्री कैलाश विजयवर्गीय, पूर्व मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा भी उपस्थित रहे। VD शर्मा और श चौहान ने पचोरी को भाजपा की सदस्यता दिलायी। कांग्रेस के कुछ वरिष्ठ नेता भी भाजपा में शामिल हुए हैं। पचोरी केंद्र सरकार में मंत्री रह चुके हैं और उनका भोपाल और आसपास के क्षेत्रों में प्रभाव है।

आगे-आगे राहुल गांधी जा रहे हैं और पीछे से कांग्रेस साफ हो रही है।
मुख्यमंत्री मोहन यादव

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि, आप सभी साथियों का भाजपा परिवार में स्वागत है, मैं, कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता सुरेश पचौरी समेत विशाल पटेल, गजेंद्र सिंह राजूखेड़ी, संजय शुक्ला, अर्जुन पलिया जी, आलोक चंसोरिया जी, कैलाश मिश्रा, योगेश शर्मा, अतुल शर्मा, सुभाष यादव, दिनेश ढिमोले व जसपाल सिंह अरोरा जी को भाजपा परिवार में शामिल होने पर शुभकामनाएं देता हूँ।

मुझे विश्वास है कि हम सभी मिलकर प्रधानमंत्री के विकसित भारत के संकल्प को साकार करने की दिशा में और तीव्र गति से आगे बढ़ेंगे। आज इस अवसर पर प्रदेश कार्यालय में माननीय प्रदेश अध्यक्ष व सांसद, पूर्व मुख्यमंत्री, लोकसभा चुनाव प्रभारी, न्यू जॉइनिंग टोली के प्रदेश संयोजक, कैबिनेट मंत्री सहित कई अन्य वरिष्ठ गणमान्य साथी भी उपस्थित रहे।

शिवराज ने कहा- कांग्रेस समाप्त होने की ओर

भाजपा नेता शिवराज सिंह चौहान ने कहा- "मैंने पहले ही कहा था कि महात्मा गांधी ने आजादी के बाद कहा था कि कांग्रेस को भंग कर देना चाहिए और नए राजनीतिक दल बने, लेकिन जवाहरलाल नेहरू ने सत्ता के स्वार्थ के कारण कांग्रेस को भंग नहीं होने दिया और आंदोलन का लाभ उठाया, राहुल गांधी महात्मा गांधी के सुझाव के अनुसार कांग्रेस को पूरी तरह खत्म करके ही चैन की सांस लेंगे। कांग्रेस के सारे अच्छे नेता पार्टी के दिशाहीन नेतृत्व से थक चुके हैं, कांग्रेस खत्म होने की कगार पर है"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT