BREAKING: हट सकती है तबादलों पर लगी रोक
BREAKING: हट सकती है तबादलों पर लगी रोक  Raj Express
मध्य प्रदेश

BIG Breaking: अगले सप्ताह हट सकती है तबादलों पर लगी रोक

Kanhaiya Lodhi

भोपाल,मध्यप्रदेश । मप्र में तबादलों पर लगी रोक अगले सप्ताह से हट सकती है। सामान्य प्रशासन विभाग (General Administration Department) ने इस संबंध में तैयारी शुरू कर दी है। संभावना है कि अगले सप्ताह होने वाली कैबिनेट में नई तबादला नीति का प्रारूप पेश किया जा सकता है। कैबिनेट में तबादला नीति पर स्वीकृति की मुहर लगते ही तबादलों पर लगी रोक भी कम से कम 15 दिन के लिए हटा ली जाएगी।

सामान्य प्रशासन विभाग ने मंत्रियों के सुझाव के बाद नई नीति (New Transfer Policy)में कुछ मामली बदलाव किए हैं। उसके बाद अब इसे नए सिरे से कैबिनेट में पेश करने के लिए लगभग अंतिम रूप दे दिया है। पिछली कैबिनेट में मंत्रियों ने मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान से तबादलों पर लगी रोक हटाने का आग्रह किया था, जिससे कि ऐसे शासकीय सेवक जिनका एक स्थान से दूसरे स्थान पर तबादला किया जाना जरुरी है।

ऐसे सभी शासकीय सेवकों को चुनावी वर्ष में उनकी मनपसंद स्थान पर पदस्थ किया जा सके। मुख्यमंत्री चौहान ने मंत्रियों के आग्रह पर विचार करने का भरोसा जरुर दिलाया था, लेकिन रोक हटाने को लेकर पूरी तरह आश्वस्त नहीं किया था। बताया जा रहा है कि अब मुख्यमंत्री ने इस मामले में सहमति दे दी है। उसके बाद अब सामान्य प्रशासन विभाग भी सक्रिय हो गया है। पहले चुनावी वर्ष में तबादलों को लेकर मंत्रियों के बंगलों पर लगने वाली भीड़ और उससे मंत्रियों की होने वाली बदनामी की आशंका को देखते हुए तबादलों पर लगी रोक को बरकरार रखने की सहमति बन गई थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT