MP सरकार का बड़ा फैसला
MP सरकार का बड़ा फैसला Social Media
मध्य प्रदेश

MP सरकार का बड़ा फैसला: पुलिस की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी के लिए स्पेशल पब्लिक प्रॉसीक्यूशन की नियुक्ति

Raj News Network

भोपाल, मध्यप्रदेश। मध्य प्रदेश की सरकार ने आज एक बड़ा फैसला लिया है, जिसके चलते MP पुलिस की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी के लिए स्पेशल पब्लिक प्रॉसीक्यूशन नियुक्त किये गए है। इस स्पेशल पब्लिक प्रॉसीक्यूशन में उन लोगो को जगह दी गई है, जो 10 साल या उससे अधिक समय से अपनी सेवाएं दे रहे है। विधि विभाग ने इस नोटिफिकेशन को जारी किया है।

विधि विभाग ने जारी किया नोटिफिकेशन:

विधि विभाग ने आज यानी 16 दिसंबर को नोटिफिकेशन जारी किया है कि, कोर्ट में दलीले पेश करने के लिए स्पेशल पब्लिक प्रॉसीक्यूशन काम करेंगे। पुलिस की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी के लिए यह नियुक्ति की जा रही है। इस स्पेशल पब्लिक प्रॉसीक्यूशन की टीम में एक्सप्रिएंस मेंबर को ही जगह दी गई है।

विधि विभाग ने जारी किया नोटिफिकेशन

जिला लोक अभियोजन अधिकारियों को चुना :

मध्य प्रदेश की सरकार ने आज स्पेशल पब्लिक प्रॉसीक्यूशन की नियुक्त करने का फैसला किया है, जिसमे स्पेशल पब्लिक प्रॉसीक्यूशन के तौर पर जिले के उपसंचालक, लोक अभियोजन, जिला अभियोजन अधिकारी, अतिरिक्त जिला लोक अभियोजन अधिकारी के नाम दिये गए है तथा इसके साथ जिन्हे 10 साल से अधिक सेवा के सहायक के रूप में दी हो , उन अधिकारियो को स्पेशल पब्लिक प्रॉसीक्यूशन बनाया गया है।

बढ़ते क्राइम के चलते उठाया गया है यह कदम :

मध्यप्रदेश की सरकार के इस बड़े फैसले को लेने के पीछे की वजह क्राइम और ठगी के बढ़ते मामलों को बताया जा रहा है। लगातार बढ़ते क्राइम के मामलो को देखते हुए स्पेशल पुलिस की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी का गठन किया गया है। आये दिन साइबर क्राइम ऑनलाइन ठगी ब्लैकमेलिंग के मामले सुनने में आते है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT