पीएम आवास योजना से आवासहीनों को मिली बड़ी सौगात : मंत्री
पीएम आवास योजना से आवासहीनों को मिली बड़ी सौगात : मंत्री राज एक्सप्रेस, संवाददाता
मध्य प्रदेश

पीएम आवास योजना से आवासहीनों को मिली बड़ी सौगात : मंत्री

Author : राज एक्सप्रेस

उमरिया, मध्यप्रदेश। प्रदेश सरकार की जन जातीय कार्य मंत्री सुश्री मीना सिंह ने बुधवार को मानपुर जनपद पंचायत के ग्राम पटेहरा में प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राही रमेश साहू पत्नी चुटकनिया साहू के गृह प्रवेश कराया तथा घर का निरीक्षण किया। ग्राम के 105 हितग्राहियों को आवास स्वीकृति किये गये हैं। इस अवसर पर 10 हितग्राहियों को नवीन पेंशन, 6 लोगों को कर्मकार मण्डल कार्ड वितरित किये, इसी तरह ग्राम लखनौटी में ग्रह प्रवेश कार्यक्रम में भाग लेने के साथ ही, 26 नवीन पेंशन, 9 कर्मकार मण्डल के हितग्राहियों को लाभान्वित किया।

योजनाओं की दी जानकारी :

उन्होंने कहा कि सरकार किसानों की आर्थिक स्थिति मजबूत करने में जुटी है, प्रधानमंत्री किसान कल्याण योजना, समर्थन मूल्य पर अनाज की खरीदी, जीरो प्रतिशत पर किसानों को ऋण, सस्ते दर पर अनाज, की व्यवस्था की है। महिलाओं को सशक्त करने हेतु लाडली लक्ष्मी योजना, स्वसहायता समूह के माध्यम से कौशल उन्नयन, पढाई, लिखाई, दवाई एवं विवाह की व्यवस्था की है। महिलाओं का समाज में सम्मान बढ़ा है, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने यह योजनाएं शुरू की हैं, महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण भी दिया गया है। प्रदेश सरकार गरीबों के कल्याण के लिए नित नई योजनाएं संचालित कर रही है। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत सभी को पक्के आवास स्वीकृत किए जा रहे है, ताकि वे बरसात, ठण्डी, धूप में अपने परिवार के साथ अ'छे से रह सके। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना से गरीबो के घर बनने के सपनें पूरे हो रहे हैं।

कोरोना काल में भी नहीं आने दी बाधा :

मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवासहीनों को बड़ी सौगात मिली है। प्रदेश में आर्थिक कठिनाइयों के बावजूद भी गरीबों के पक्के मकानों के निर्माण में किसी भी तरह की बाधा नहीं आने दी गई। पक्के मकान निर्माण के लिए पर्याप्त राशि का वितरण प्रधानमंत्री आवास योजना में किया जा रहा है। गरीबों के आवास के सपनों को पूरा करने के लिए मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा किए जा रहे विशेष प्रयासों के लिये उनका आभार माना। इस अवसर पर एसडीएम सिद्धार्थ पटेल, सीईओ राजेन्द्र शुक्ला, सरपंच रूक्मा साहू, कोमल प्रसाद नापित, नागेन्द्र पटेल, हाजी नसीब अहमद, नागेश मिश्रा सहित गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT