अस्पताल की बड़ी लापरवाही: मर्चुरी में रखे शव को चूहों ने कुतरा
अस्पताल की बड़ी लापरवाही: मर्चुरी में रखे शव को चूहों ने कुतरा Sudha Choubey - RE
मध्य प्रदेश

अस्पताल की बड़ी लापरवाही: मर्चुरी में रखे शव को चूहों ने कुतरा, मंत्री विश्वास सारंग ने दिए जांच के आदेश

Sudha Choubey

भोपाल, मध्य प्रदेश। एमपी की राजधानी भोपाल के हमीदिया अस्पताल से बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है। बता दें, यहां मर्चुरी में रखे शव को चूहे ने कुतर दिया है। पोस्टमार्टम के बाद शव लेने पहुंचे परिजनों के देखने के बाद इस मामले का खुलासा हुआ है। वहीं, मामले के सामने आने के बाद चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने जांच के आदेश दे दिए है।

मिली जानकारी के अनुसार, 50 वर्षीय बीआर सिंह के मर्चुरी में रखे शव के कान को चूहों ने कुतरा है। बता दें, मृतक के परिजनों ने कल शाम 7 बजे मर्चुरी में शव रखवाया था। सूत्रों की मानें, तो यहां 20 डीप फ्रीजर हैं, जिनमें से 12 की खरीदी 2017 में हुई थी। बाकी 2014 के हैं। इनके गेट ठीक से बंद नहीं होते हैं। इस वजह से ऐसी घटनाएं होती हैं। यह पहला मामला नहीं है, इसके पहले भी हमीदिया अस्पताल की मर्चुरी में रखे शव को चूहों ने कुतरा था।

प्रभारी डायरेक्टर बोले- हम चूहों से परेशान:

वहीं, मेडिकी लीगल संस्थान के प्रभारी डायरेटर डॉ. नीलम श्रीवास्त ने कहा, "मर्चुरी में चूहों की भरमार है। हमने चूहे पकड़ने के लिए पिंजरे लगाए हैं। केक भी रखते हैं, ताकि चूहों को कम किया जा सके। कुछ डीप फ्रीजर में छेद कर दिए हैं। हमारी कोशिश है दोबारा ऐसी घटना नहीं हो।"

विश्वास सारंग ने दिया जांच के आदेश:

वहीं, इस मामले की गंभीरता को देखते हुए चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने इस पर जांच के आदेश दिए है। उन्होंने इस मामले पर बात करते हुए कहा कि, "जांच के बाद स्थिति स्पष्ट होगी। लेकिन आगे इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो इसके लिए मॉड्यूलर मॉर्च्युरी बनाए जाएंगे।" गौरतलब है कि, इससे पहले भी गांधी मेडिकल कॉलेज की मोर्चरी में इसी तरीके का चूहों का उत्पाद सामने आया था। अब एक बार फिर पूरे मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT