MP में Biotechnology Park और भादवा माता लोक भूमि पूजन
MP में Biotechnology Park और भादवा माता लोक भूमि पूजन RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

नीमच में Biotechnology Park और भादवा माता लोक का भूमि पूजन, सीएम ने कहा- पैसों की नहीं है कमी

gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • नीमच में बनेगा मध्यप्रदेश का पहला बायो टेक्नोलॉजी पार्क।

  • कार्यक्रम में सीएम के साथ केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी शामिल।

  • 50 करोड़ रूपये की लागत से बनाया जा रहा है बायो टेक्नोलॉजी पार्क।

भोपाल, मध्यप्रदेश। नीमच में शनिवार को जादव में बायो टेक्नोलॉजी पार्क और 10 करोड़ रुपए की लागत के भादवा माता लोक भूमि पूजन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा किया गया। इस कार्यक्रम में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी मौजूद थे। जादव में बायो टेक्नोलॉजी पार्क मध्यप्रदेश का पहला बायोटेक्नोलॉजी पार्क होगा। इससे प्रदेश में नवाचार को बढ़ावा मिलेगा। जनता को सम्बोधित करते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, हमारे पास भादवा माता की कृपा से पैसों की कमी नहीं है।

सीएम ने बायो टेक्नोलॉजी पार्क और भादवा माता लोक का भूमि-पूजन करने बाद जनता को सम्बोधित करते हुए कहा, मैं पैसा नहीं बहनों को सम्मान और अधिकार दे रहा हूँ। एक-एक काम मुझे गिनाने की आवश्यकता नहीं है। जब कांग्रेस की सरकार आई तो वो कहते रहते थे कि, पैसों की कमी है। हमारे पास भादवा माता की कृपा से पैसों की कमी नहीं है। नीमच जावद सिंचाई योजना को स्वीकृत कर खेतों में पानी की व्यवस्था की जाएगी। कांग्रेस के ज़माने में पानी आ ही नहीं पाया। गाँधी सागर से पेय जन योजना के द्वारा,,,हैंडपंप से होने वाली खटर-खटर को बंद किया जाएगा। पानी अब नल से हर घर तक पहुँचाया जाएगा।

प्रदेश के पहले बायो-टेक्नोलॉजी पार्क को नीमच जिले में बनाया जा रहा है। बायो-टेक्नालॉजी पार्क में ड्रग डिस्कवरी प्रयोगशाला के साथ 8 उच्च-स्तरीय प्रायोगशाला स्थापित की जायेगी। बायो-टेक पार्क के माध्यम से कौशल प्रशिक्षण प्रदान किया जायेगा। इसके अलावा रोजगार के अनेक अवसर के साथ ही नवाचार को भी बढ़ावा मिलेगा। 50 करोड़ रूपये की लागत से लगभग 40 एकड़ भूमि में बनने वाला यह पार्क अनुसंधान के साथ विकास का एक बड़ा केन्द्र होगा। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT