लता मंगेशकर और भगत सिंह की जयंती
लता मंगेशकर और भगत सिंह की जयंती Social Media
मध्य प्रदेश

'भारत रत्न' लता मंगेशकर और भगत सिंह की जयंती आज, CM ने याद कर साझा किया यह संदेश

Priyanka Yadav

हाइलाइट्स :

  • आज 'भारत रत्न' लता मंगेशकर और शहीद-ए-आजम भगत सिंह की जयंती

  • लता मंगेशकर और भगत सिंह की जयंती पर देश उन्हें याद कर रहा

  • इस मौके पर CM ने उन्हें याद कर यह संदेश साझा किया

जयंती विशेष: आज 'भारत रत्न' लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) और शहीद-ए-आजम भगत सिंह (Bhagat Singh) की जयंती है। इस मौके पर CM शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने उन्हें याद कर यह संदेश साझा किया है।

'भारत रत्न' लता मंगेशकर जी की जयंती पर उन्हें कोटिश: नमन: CM

लता मंगेशकर का जन्म इंदौर, मध्यप्रदेश में 28 सितम्बर, 1929 को हुआ था। लता मंगेशकर का नाम विश्व के सबसे जाने माने लोगों में आता है। लता मंगेशकर भारत की 'भारत रत्न' सम्मानित मशहूर पार्श्वगायिका थीं, आज लता मंगेशकर की जयंती पर देश उन्हें याद कर रहा है।

लता मंगेशकर की जयंती पर सीएम चौहान ने ट्वीट कर लिखा- मध्यप्रदेश की पावन माटी में जन्मीं, स्वर कोकिला, 'भारत रत्न' लता मंगेशकर जी की जयंती पर उन्हें कोटिश: नमन, लता दीदी हम सभी की स्मृतियों में अपने मीठे स्वरों के माध्यम से सदैव जीवित रहेंगी।

मां सरस्वती की साधिका, स्वर कोकिला, भारतरत्न से सम्मानित लता मंगेशकर जी की जयंती पर उन्हें विनम्र अभिवादन। सुर सम्राज्ञी लताजी ने अजीवन सुर साधना की। उनके गाए गीत जनमानस में सदैव स्मरणीय रहेंगे।
वीडी शर्मा

भगत सिंह की जयंती:

शहीद-ए-आजम भगत सिंह की जयंती पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर लिखा- मेरा केवल एक ही धर्म है और वह देश की सेवा करना है-भगत सिंह, आजादी के महान सेनानी, शहीद-ए-आजम भगत सिंह की जयंती पर उन्हें कोटि-कोटि नमन। आपकी वीरता और पराक्रम की गाथा देशवासियों को युगों-युगों तक प्रेरित करती रहेगी।

भगत सिंह की जयंती पर उन्हें शत - शत नमन। मां भारती के लिए आपका असाधारण समर्पण वंदनीय है। स्वातंत्र्य समर में आपके बलिदान के लिए यह कृतज्ञ राष्ट्र सदैव ऋणी रहेगा।
वीडी शर्मा

बता दें, भगत सिंह का जन्म 27 सितंबर, 1907 को लायलपुर जिले में हुआ था। भगत सिंह को भारतीय राष्ट्रवादी आंदोलन के सबसे प्रभावशाली क्रांतिकारियों में से एक माना जाता है। वो कई क्रन्तिकारी संगठनों के साथ मिले और उन्होंने भारतीय राष्ट्रीय आन्दोलन में अपना बहुत बड़ा योगदान दिया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT