MP में कड़कड़ाती ठंड, कोहरा और बारिश
MP में कड़कड़ाती ठंड, कोहरा और बारिश Social Media
मध्य प्रदेश

मध्यप्रदेश में कड़कड़ाती ठंड, कोहरा और बारिश...स्कूलों में छुट्टी घोषित, ट्रेनें भी लेट

Priyanka Yadav

हाइलाइट्स :

  • मध्यप्रदेश में सर्दी का सितम जारी

  • कड़ाके की ठंड, कोहरा और बारिश से लोग परेशान

  • आज फिर एमपी में बारिश का अलर्ट जारी

MP Weather Update: मध्यप्रदेश में जोरदार ठंड के साथ बारिश का कहर जारी है। कड़ाके की ठंड, कोहरा और बारिश से लोग परेशान है। इसकी वजह से रेल यातायात प्रभावित हुआ है, कई ट्रेनें लेट चल रही है। जिससे यात्रियों को काफी परेशानियों को सामना करना पड़ रहा है।

5वीं तक के स्कूलों में छुट्टी:

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में सर्दी के सितम को देखते हुए कक्षा पांचवीं तक के बच्चों के लिए आज शनिवार को अवकाश घोषित किया गया है। कड़ाके की ठंड को देखते हुए कलेक्टर ने आदेश जारी किए हैं। पांचवी तक के सभी स्कूलों में छुट्टी रहेगी।

कड़ाके की ठंड के बीच हो रही बारिश से प्रदेश भर में ठिठुरन वाली ठंड और ज्यादा बढ़ गई है। ऐसे में लोग गर्म कपड़ों के साथ आग लगाकर कर अलाव का सहारा ले रहे। ऐसे में मौसम विभाग ने आज फिर भोपाल, रायसेन, सीहोर, विदिशा, नर्मदापुरम, सागर, बैतूल, पन्ना, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी, अशोकनगर में बारिश का अनुमान जताया है वही प्रदेश के ग्वालियर, चंबल, इंदौर, शहडोल, जबलपुर, उज्जैन संभागों में आज भी घना कोहरा छाया रहेगा। मौसम वैज्ञानिकों ने 11 जनवरी तक ऐसा ही मौसम रहने का अनुमान जताया है।

पिछले 24 घंटे के दौरान प्रदेश के इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर संभागों के जिलों में कहीं कहीं पर; नर्मदापुरम, रीवा, सागर संभागों के जिलों में कुछ स्थानों पर; भोपाल संभाग के जिलों में अनेक स्थानों पर: वर्षा दर्ज की गई, एवं शेष सभी संभागों के जिलों में मौसम मुख्यत शुष्क रहा। ग्वालियर में तीव्र शीतल दिन रहा। श्योपुर कलां, ग्वालियर, दतिया, नीमच, मंदसौर, रतलाम, आगर, राजगढ़, भोपाल, विदिशा, सागर, निवारी, टीकमगढ़, रीवा, मऊगंज, सीधी और सिंगरौली में मध्यम से घना कोहरा रहा: शिवपुरी, उज्जैन, इंदौर, देवास, शाजापुर, झाबुआ, धार, अलीराजपुर, बड़वानी, खरगौन, खंडवा, नर्मदापुरम, रायसेन, गुना, नरसिंहपुर, सिवनी, जबलपुर, छतरपुर, दमोह, कटनी, पन्ना, सतना, उमरिया और शहडोल में हल्के से मध्यम कोहरा रहा।

न्यूनतम दृश्पता सुबह के समय रीवा में 50 मीटर: भोपाल हवाई अड्डे और ग्वालियर हवाई अड्डे में 100 मीटर: रतलाम, छिंदवाड़ा, मंडला, सागर, टीकमगढ़ में 200 मीटर: जबलपुर हवाई अड्रे में 400 मीटर: दतिया, नर्मदापुरम, इंदौर, उज्जैन, दमोह, सतना और उमरिया जिलों में 500 मीटर दर्ज की गई। न्यूनतम तापमानों में सभी संभागों के जिलों में विशेष परिवर्तन नहीं हुआ। वे ग्वालियर संभाग के जिलों में सामान्य से अधिक रहे, भोपाल, इंदौर, जबलपुर संभागों के जिलों में काफी अधिक रहे, नर्मदापुरम, उज्जैन, रीवा, शहडोल, सागर संभागों के जिलों में विशेषरूप अधिक रहे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT