BJP ने उमंग सिंघार के आरोप को नकारा
BJP ने उमंग सिंघार के आरोप को नकारा Social Media
मध्य प्रदेश

BJP ने उमंग सिंघार के आरोप को नकारा, कहा- झूठ की फैक्ट्री से फेक प्रोडक्ट निकालने में कांग्रेसी बहुत फास्ट हैं

Priyanka Yadav

हाइलाइट्स :

  • उमंग सिंघार के आरोप पर भाजपा का पलटवार

  • BJP ने कहा- झूठ की फैक्ट्री से फेक प्रोडक्ट निकालने में कांग्रेसी बहुत फास्ट है

  • उमंग सिंघार को झूठ फैलाने पर माफी मांगनी चाहिए

भोपाल, मध्यप्रदेश। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने विपक्ष के नेता उमंग सिंघार के उस आरोप पर पलटवार किया है, जिसमें कहा गया है कि लाड़ली बहना योजना के हितग्राहियों की संख्या घटा दी गयी है। BJP ने उमंग सिंघार के आरोप को नकारते हुए कहा- झूठ की फैक्ट्री से फेक प्रोडक्ट निकालने में कांग्रेसी बहुत फास्ट है।

भाजपा मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल ने कहा

प्रदेश भाजपा के मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल ने कहा कि, उमंग सिंघार जी, कम से कम नेता प्रतिपक्ष की गरिमा के अनुरूप जांच परखकर तो आप प्रतिक्रिया देते, लाड़ली बहनों की संख्या कम होने की वास्तविक स्थिति तो पता कर लेते...चलिए खैर सत्य और तथ्य इस ट्वीट में संलग्न है उस पर नजर जरूर डालिए।

आशीष अग्रवाल बोले- पंजीकृत आवेदन की सूची में किसी भी प्रकार की काट छांट नहीं की गयी, न ही किसी हितग्राही को योजना से बाहर किया गया है। संख्या में जो अंतर आ रहा है वह मृत्यु, लाभ परित्याग, उम्र अधिक होने से पात्रता सीमा से बाहर होने के कारण आ रहा है। अतः आपका ट्वीट पूर्णतः भ्रामक है। आपको झूठ फैलाने पर माफी मांगनी चाहिए और लाड़ली बहनों के खाते में राशि पहुंचाने के लिए भाजपा सरकार और माननीय मुख्यमंत्री जी को धन्यवाद देना चाहिए।

सोशल मीडिया एक्स पर अपनी पोस्ट में आशीष अग्रवाल ने कहा कि, माह सितंबर 2023 और जनवरी 2024 के बीच इस योजना के हितग्राहियों की संख्या में लगभग पौने दो लाख का अंतर है। उनका कहना है कि मृत्यु के कारण 154, स्वेच्छा से लाभ परित्याग करने के कारण 18,136, समग्र या आधार डीलिंक होने के कारण 804 और 60 वर्ष या उससे अधिक की आयु होने के कारण 1,56,253 हितग्राही, इस तरह कुल एक लाख पचहत्तर हजार से अधिक हितग्राही कम हुए हैं।

मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की पात्र हितग्राहियों की संख्या घटने के संबंध में सोशल मीडिया पर जो जानकारी फैलाई जा रही है, वह भ्रामक और तथ्यहीन है। वास्तविक स्थिति इस प्रकार है...

वास्तविक स्थिति

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT