आदिवासी वर्ग को गुमराह करने में लगी है भाजपा : कमलनाथ
आदिवासी वर्ग को गुमराह करने में लगी है भाजपा : कमलनाथ Social Media
मध्य प्रदेश

आदिवासी वर्ग को गुमराह करने में लगी है भाजपा : कमलनाथ

राज एक्सप्रेस

भोपाल, मध्यप्रदेश। भाजपा आज आदिवासी वर्ग को गुमराह करने का काम कर रही है, वह आदिवासी युवाओं को भ्रमित कर, उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ करने का काम कर रही है लेकिन आज का आदिवासी समाज बहुत समझदार है, वह किसी बहकावे में आने वाला नहीं है। आदिवासी संस्कृति व देश की संस्कृति एक है। यही वो संस्कृति है जो हमारे देश को आज एक झंडे के नीचे व हम सभी को एक साथ खड़े किए हुए है। कांग्रेस आदिवासी वर्ग की हमेशा से हितैषी रही है और हमेशा रहेगी। यह बात बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पीसीसी में आयोजित आदिवासी वर्ग की बैठक में कही।

श्री नाथ ने कहा कि भाजपा और उसके नेताओं की सोच कभी भी आदिवासियों का भला करने की रही नहीं है। भाजपा का तो लक्ष्य रहा है समाज को समाज से बांटों और फूट डालो की राजनीति करो। भाजपा आदिवासी वर्ग को गुमराह करने में लगी हुई है। अभी हाल ही में जनजातीय गौरव दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आए थे, ख़ूब भाषण परोसा, आयोजन पर करोड़ों रुपए खर्च किए, पर एक भी आदिवासी के सुख-दुख पर बात उन्होंने नहीं की। भाजपा के कई मंत्री स्वागत-अगवानी में लगे रहे लेकिन आदिवासी वर्ग के एक भी मंत्री को यह मौका नहीं दिया गया। मोदी जी बड़ी-बड़ी बाते करते हैं, दो करोड़ रोजगार की बात नहीं करते, आज नौजवानों की बात नहीं करते, आदिवासी की बात नहीं करते, वह तो अब गुमराह करने के लिए सिर्फ राष्ट्रवाद की बात करते हैं।

चुनाव करती है दिखावटी ढोंग : भूरिया

इस अवसर पर पूर्व केंद्रीय मंत्री व आदिवासी नेता कांतिलाल भूरिया ने कहा कि भाजपा केवल वोट की राजनीति करती है, उसकी कथनी और करनी में अंतर है। भाजपा आदिवासी वर्ग को गुमराह व भ्रमित करने के लिए आदिवासी नेताओं के दिखावटी कार्यक्रम, जयंती, पुण्यतिथि मनाने का ढोंग करती हैं। चुनाव नजदीक आते ही उन्हें आदिवासी समाज की याद आने लगती है। भाजपा ने हमेशा आदिवासी वर्ग का अपमान किया है। आदिवासी वर्ग एकजुट है और आने वाले चुनाव में भाजपा को अपनी ताकत का भान करा देगा। भाजपा को अब मुंह की खानी पड़ेगी।

गौंगपा के नेताओं ने ली कांग्रेस की सदस्यता :

बैठक के दौरान उमरिया के गौंडवाना गणतंत्र पार्टी के पदाधिकारी रामबगस सिंह मरकाम और हरिहर सिंह श्याम ने कमलनाथ की उपस्थिति में कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। पूर्व मंत्री बाला बच्चन, ओंकार सिंह मरकाम, कांग्रेस अनुसूचित जनजाति विभाग के अध्यक्ष अजय शाह, हनी बघेल, विक्रांत भूरिया, हीरालाल अलावा और झूमा सोलंकी सहित अन्य आदिवासी नेताओं और प्रदेशभर से आए पदाधिकारियों ने भी बैठक को संबोधित किया। बैठक में प्रदेश भर से आदिवासी वर्ग के विधायक, बड़ी संख्या में अनुसूचित जनजाति विभाग के पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे। बैठक का संचालन प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री व कार्यालय प्रभारी राजीव सिंह ने किया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT