भाजपा विधायक दल की बैठक आज शाम
भाजपा विधायक दल की बैठक आज शाम  Priyanka Yadav- RE
मध्य प्रदेश

MP सरकार को लेकर बेसब्र हुई बीजेपी, होगा नए मुख्यमंत्री का ऐलान

Priyanka Yadav

राज एक्सप्रेस। क्या होगी आगे की रणनीति, मध्यप्रदेश में राजनीतिक खींचतान और कोरोना वायरस के बचाव के चलते पहले कहा जा रहा था कि भाजपा विधायक दल की बैठक को टाल दिया गया है लेकिन अब खबर आई है कि BJP विधायक दल की बैठक आज शाम को हो सकती है। संभावना जताई जा रही है कि आज ही मध्यप्रदेश के नये मुख्यमंत्री का ऐलान हो सकता है।

मिली जानकारी के अनुसार मध्यप्रदेश में भाजपा विधायक दल का नेता चुनने के लिए आज शाम 6:00 या 7:00 बजे बैठक आयोजित की गई है। इस बैठक में मुख्यमंत्री पद के नाम की मोहर लग जाएगी। इस बैठक के लिए सभी विधायकों को सूचना कर दी गई है। जो विधायक नहीं आएंगे वह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक में शामिल होंगे। बता दें कि मीडिया वालों ने आज सुबह खुलासा किया था कि शिवराज का नाम अगले मुख्यमंत्री के लिए फाइनल हो चुका है और ऐसा लगता है कि वैसा ही होने जा रहा है।

मध्यप्रदेश में नई सरकार के गठन को लेकर चल रही प्रक्रिया के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक दल की बैठक आज शाम यहाँ होगी। प्रदेश भाजपा के मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर ने बताया कि बैठक शाम छह बजे प्रदेश भाजपा कार्यालय में होगी। कोरोना के मद्देनजर एहतियातन आवश्यक प्रबंध किए गए हैं और बैठक में विधायकों को कम से कम 1-1 मीटर की दूरी पर बैठाया जाएगा। माना जा रहा है कि बैठक में विधायक दल के नए नाम को लेकर चर्चा होगी। दल का नेता ही राज्य का मुख्यमंत्री होगा।

शिवराज सिंह चौहान ही हो सकते हैं मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री

भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री हो सकते हैं। पार्टी सूत्रों के अनुसार आज शाम को यहां प्रदेश भाजपा मुख्यालय में विधायक दल की बैठक में नया नेता चुना जाना है। बैठक कोरोना संक्रमण को लेकर पूरे देश में उठाए गए कदमों के बीच बड़े ही ऐहतियात के साथ होगी और बताया गया है कि केंद्रीय पर्यवेक्षक इस बैठक में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करेंगे। बैठक में विधायक दल के नेता के नाम पर मुहर लगने की संभावना है और वही राज्य का नया मुख्यमंत्री होगा।

सूत्रों ने कहा कि राज्य के मौजूदा हालातों के बीच श्री चौहान को ही विधायक दल का नेता चुना जाना तय माना जा रहा है। मुख्यमंत्री पद की दौड़ में श्री चौहान के अलावा पार्टी के कुछ अन्य नेताओं के नाम भी आए थे। चौहान राज्य में लगभग तेरह वर्ष तक मुख्यमंत्री रहे हैं और उन्होंने दिसंबर 2018 के विधानसभा चुनाव के बाद मुख्यमंत्री पद से त्यागपत्र दिया था। इसके बाद वरिष्ठ कांग्रेस नेता कमलनाथ ने 17 दिसंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की थी। राजनैतिक घटनाक्रमों के बीच श्री कमलनाथ ने लगभग पंद्रह माह के कार्यकाल के बाद 20 मार्च को मुख्यमंत्री पद से त्यागपत्र दे दिया है।

समाचार अपडेट

मुख्यमंत्री शपथ ग्रहण समारोह राजभवन में आज रात नौ बजे

मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह आज रात नौ बजे राजभवन में होगा। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार कोरोना वायरस के प्रकोप के मद्देनजर राजभवन में भी ऐहतियाती उपाय किए गए हैं। शपथ ग्रहण समारोह में बहुत ही सीमित लोग मौजूद रहेंगे। शपथ ग्रहण समारोह मौजूदा हालातों के मद्देनजर काफी सामान्य, लेकिन गरिमामय रहेगा।

नीचे दी गई लिंक पर क्लिक कर पढ़ें खबरें-

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT