Madhya Pradesh Election in-charge Bhupendra Yadav
Madhya Pradesh Election in-charge Bhupendra Yadav Raj Express
मध्य प्रदेश

मध्यप्रदेश सहित 4 प्रदेशों में BJP ने बनाये चुनाव प्रभारी, MP की जिम्मेदारी भूपेंद्र यादव को मिली

Deeksha Nandini

Madhya Pradesh Election in-charge BJP: मध्यप्रदेश में भारतीय जनता पार्टी ने शुक्रवार को चुनाव प्रभारी नियुक्त कर दिए है। इसमें मध्यप्रदेश के साथ तीन अन्य राज्यों के प्रदेश चुनाव प्रभारी भी नियुक्त किये गए है। इन राज्यों में राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना शामिल है। मध्यप्रदेश की जिम्मेदारी केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव को मिली हैं।

चार राज्यों में चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव प्रभारियों की नियुक्ति की है जिसमें मध्यप्रदेश में केंद्रीय वनमंत्री भूपेंद्र यादव को प्रभारी और अश्विनी वैष्णव को सह-चुनाव प्रभारी बनाया गया है। दोनों पदाधिकारी शुक्रवार 7 जुलाई से ही अपना काम शुरू कर देंगे। केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव बीते एक साल में कई बार मध्यप्रदेश प्रवास पर आ चुके है। इसके अलावा चीता प्रोजेक्ट की वजह से भी उनका दखल मध्यप्रदेश बीते समय में काफी बढ़ा है। वहीं दूसरी ओर अश्विनी वैषणव का मध्यप्रदेश से बीते वर्षों में कोई संपर्क नहीं है।

छत्तीसगढ़ में ओम प्रकाश माथुर बनाये गए प्रभारी

बीजेपी ने छत्तीसगढ़ चुनाव की जिम्मेदारी ओम प्रकाश माथुर को दी है। माथुर बीते दो सालों से छत्तीसगढ़ में लगातार दौरे कर रहे है, उन्होंने प्रदेश में संगठन की जड़ें गहरी की है। नेता और कार्यकर्ता के बीच की दूरी को कम करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। यही वजह कि, बीजेपी ने ओम प्रकाश माथुर को आगामी विधानसभा चुनाव की जिम्मेदारी सौपी है। माथुर के साथ केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया सह- चुनाव प्रभारी के रूप में सहयोग करेंगे।

राजस्थान में एक प्रभारी और दो सह- प्रभारी

बीजेपी ने राजस्थान में खास ध्यान दिया है। यहाँ की परिस्थिति को देखते हुए केंद्रीय नेतृत्व ने प्रहलाद जोशी को चुनाव प्रभारी और नितिन पटेल, कुलदीप विश्नोई को सह- चुनाव प्रभारी नियुक्त किया है।

तेलंगाना में प्रकाश जावड़ेकर को जिम्मेदारी

बीजेपी ने तेलंगाना में प्रकाश जावड़ेकर को प्रदेश चुनाव प्रभारी और सुनील बंसल को सह- चुनाव प्रभारी बनाया है। लम्बे समय बाद प्रकाश जावड़ेकर को बीजेपी ने बड़ी जिम्मेदारी सौपी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT