भाजपा की राज्यपाल लालजी टंडन से फ्लोर टेस्ट की मांग
भाजपा की राज्यपाल लालजी टंडन से फ्लोर टेस्ट की मांग Social Media
मध्य प्रदेश

भाजपा की राज्यपाल लालजी टंडन से फ्लोर टेस्ट की मांग

Aditya Shrivastava

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश में जारी राजनीतिक घटना क्रम के बीच आज, भाजपा के वरिष्ठ नेता पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव, नरोत्तम मिश्रा, भूपेंद्र सिंह और रामपाल सिंह ने राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात की। राजभवन से बाहर आने के बाद शिवराज सिंह चौहान ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि, हम राज्यपाल महोदय से मुलाकात करके उनको ज्ञापन सौंपकर आए हैं। 22 विधायकों ने इस्तीफा दिया है। कमलनाथ जी की सरकार अब अल्पमत में है, ऐसी स्थिति में सरकार चलाने का कोई भी संवैधानिक अधिकार वर्तमान सरकार को नहीं है।

मप्र भाजपा नेतागण और राज्यपाल लालजी टंडन

उन्होंने आगे कहा कि, ऐसी स्थिति में जहां अल्पमत की सरकार है। 16 मार्च को राज्यपाल के अभिभाषण और बजट सत्र का कोई मतलब नहीं है। पहले सरकार को विश्वास मत प्राप्त करना चाहिए। इसलिए बजट सत्र से पहले फ्लोर टेस्ट होना चाहिए।

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री कमलनाथ भी शुक्रवार को राज्यपाल से मिले थे। इसके बाद उन्होंने कहा था कि फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार है सरकार, लेकिन पहले विधायकों को मुक्त कराएं।

वहीं दूसरी तरफ मिली जानकारी के अनुसार जयपुर में ठहराए गए कांग्रेस विधायक रविवार को भोपाल लौटेंगे। कांग्रेस ने रविवार को विधायक दल की बैठक बुलाई है। जिसमें सरकार बचाने की रणनीति और बजट सत्र को कोरोना वायरस के कारण आगे बढ़ाने पर चर्चा होगी।

इस बीच विधानसभा स्पीकर ने सिंधिया समर्थक विधायकों को दोबारा नोटिस देकर 15 मार्च तक पेश होने को कहा है। इससे पहले प्रजापति ने सभी 22 विधायकों को तीन अलग-अलग तारीखों में बुलाया था। अब यह विधायक 15 मार्च को शाम 5 बजे तक पेश हो सकते हैं।

राज्यपाल से मिलकर सीएम ने कहा- फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार है सरकार

विस स्पीकर ने सिंधिया समर्थक विधायकों को दोबारा नोटिस जारी किया

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT