वरिष्ठ विधायक 'गिरीश गौतम' MP विधानसभा के अध्यक्ष निर्वाचित
वरिष्ठ विधायक 'गिरीश गौतम' MP विधानसभा के अध्यक्ष निर्वाचित Social Media
मध्य प्रदेश

'गिरीश गौतम' निर्विरोध बने मप्र विधानसभा के अध्यक्ष, सीएम शिवराज ने दी बधाई

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। कोरोना संकट के बीच मध्य प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र आज यानि सोमवार सुबह से शुरू हो गया है, राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने अभिभाषण में शुरू हो गया है। बता दें कि बजट सत्र की शुरुआत में सबसे पहले अध्यक्ष के निर्वाचन की प्रक्रिया पूरी की गई और भाजपा के वरिष्ठ विधायक गिरीश गौतम को विधिवत तरीके से निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया। गिरीश गौतम ने अध्यक्ष पद के लिए कल नामांकन पत्र पेश किया था। वहीं विपक्षी दल कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी खड़ा नहीं करने की घोषण की थी।

मिली जानकारी के मुताबिक रीवा के देवतालाब विधानसभा से चार बार के विधायक रहे गिरीश गौतम निर्विरोध विधानसभा अध्यक्ष चुन लिए गए हैं, बता दें कि विधानसभा अध्यक्ष का पद 17 साल बाद एक बार फिर विंध्य के खाते में चला गया है। इससे पहले विंध्य के कद्दावर नेता निवास तिवारी 9 साल 352 दिन एमपी असेंबली के स्पीकर रहे, उनका दो बार का कार्यकाल दिग्विजय सरकार के दौरान रहा।

बता दें कि निर्वाचन के बाद गौतम ने विधिवत तरीके से अध्यक्ष पद का दायित्व भी संभाल लिया, इस मौके पर गौतम ने ईश्वर, अपने माता-पिता, क्षेत्र की जनता और विधायकों का स्मरण करते हुए उनके प्रति आभार व्यक्त किया। गौतम ने अपने उद्बोधन में कहा कि वे अपना दायित्व पूरी तरह निष्पक्ष होकर निभाने की कोशिश करेंगे और इस कार्य में उन्होंने सदन के सदस्यों से सहयोग का आह्वान भी किया।

सीएम समेत कई नेताओं ने दी बधाई

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, विपक्ष के नेता कमलनाथ, संसदीय कार्यमंत्री नरोत्तम मिश्रा और अन्य सदस्यों ने गौतम को अध्यक्ष निर्वाचित होने पर बधाई और शुभकामानाएं दीं।

सीएम ने ट्वीट कर कहा कि "आज मध्यप्रदेश विधानसभा के नवनिर्वाचित अध्यक्ष गिरीश गौतम जी को शुभकामनाएँ दीं, मुझे पूर्ण विश्वास है कि उनके गहरे अनुभव और संसदीय ज्ञान से विधानसभा का सुचारू रूप से संचालन होगा"

सिंधिया ने किया ट्वीट

सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट कर कहा कि वरिष्ठ विधायक गिरीश गौतम जी को मप्र विधानसभा का अध्यक्ष बनने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं, हमें पूरा विश्वास है कि आपके मार्गदर्शन, ज्ञान और अनुभव से सदन की गरिमा बढ़ेगी।

कमलनाथ ने किया ट्वीट, कहा रीवा ज़िले के देवतालाब क्षेत्र से विधायक एवं वरिष्ठ नेता गिरीश गौतम जी को मध्यप्रदेश विधानसभा का निर्विरोध अध्यक्ष निर्वाचित होने पर हार्दिक बधाई, आपका दीर्घकालिक संसदीय अनुभव आपको निश्चित ही लोकतांत्रिक मूल्यों और संसदीय परंपराओं का श्रेष्ठ निर्वाहक स्थापित करेगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT